Small Business Ideas- मात्र 30 हजार स्टार्टअप पूंजी, 3 साल में 3000000 की कमाई

यदि आप कम Startup Investment में अधिक लाभ मार्जिन कामना चाहते है तो आपको एक क्रिएटिव आईडिया के साथ Small Business की शुरुआत करना चाहिए। एक ऐसा ही creative Business Idea हम आज आपके साथ शेयर कर रहे है। इसमें आपको शुरुआत में 30,000 रुपये से अधिक की पूंजी नहीं लगाना है। जैसे जैसे आपका बिज़नेस बढ़ेगा आप ज्यादा पैसे कमाओगे फिर उसी पैसे का उपयोग करके बिज़नेस में लगाओ। टर्नओवर बढ़ेगा और शुद्ध लाभ मार्जिन को पूंजी में परिवर्तित करके शुद्ध लाभ राशि भी बढ़ती रहेगी। अनुमानित तीन वर्षों में 300,0000 का शुद्ध लाभ प्राप्त हो सकता है।

यह प्रोडक्ट हाथों हाथ बिकते है

PVC PIPE CRAFT बिज़नेस शुरू करके इससे आप बहुत अच्छा प्रॉफिट कमा सकते है। इस बिज़नेस में पूरा खेल क्रिएटिविटी का है। जितने आप यूनिक प्रोडक्ट बनाओगे उतना ज्यादा मुनाफा कमाओगे। पीवीसी पाइप से विभिन्न प्रकार के सामान बनाये जाते है जैसे :- जूतों का स्टैंड, सब्जियों की टोकरी, वाशिंग मशीन की सर्विस टोकरी, कपड़े सुखाने का स्टैंड, गमलों का स्टैंड, डिज़ाइनर पार्टीशन, कपड़े का स्टैंड, कुर्सी-मेज और ऐसे ही बहुत से आइटम जितना आप सोच सकते हो उससे ज्यादा।

pvc pipe craft

बाजार में पीवीसी पाइप क्राफ्ट की बहुत मांग है

पीवीसी पाइप टिकाऊ होते हैं, और इसके सामान को अक्सर आजीवन चलने वाला माना जाता है। इस वजह से, पीवीसी पाइप क्राफ्ट की बाजार में बहुत मांग है। कई आकर्षक रंगों में पीवीसी पाइप अब बाजार में आने लगे है। यह बिलकुल सही समय है जब आप इसमें अपना बिज़नेस शुरू करे। आपको बस इतना करना है कि कारीगरों को किराए पर लेना है, और आप ऑनलाइन डिज़ाइन ब्राउज़ करके उन्हें रचनात्मक विचार भी दे सकते हैं।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूटा सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

1 thought on “Small Business Ideas- मात्र 30 हजार स्टार्टअप पूंजी, 3 साल में 3000000 की कमाई”

Leave a Comment