Small Business Ideas: 50 हजार की मशीनों से 50 हजार महीने की कमाई, बिना प्रोडक्ट बेचे

हर कोई एक बिज़नेस शुरू करना चाहता है जो कम पूंजी में शुरू हो जाये लेकिन बहुत से लोग इस बात से दर जाते है की वह प्रोडक्ट को कैसे करेंगे उनके पास सेल्स स्किल नहीं होती है। लेकिन आज हम जो Small Business Idea आपको बता रहे है उसमे आपको कोई प्रोडक्ट ना बनाना है और ना ही बेचना है। यह न्यू स्टार्टअप आइडिया आपके लिए है यह 12 महीने चलने वाला बिजनेस है।

पहले देखते है की लोगो की प्रॉब्लम क्या है

सरकारों ने सभी शहरो में स्ट्रीट फूड कॉर्नर बनाए है यहाँ पर कार्ट वाले अपनी स्टाल लगते है। शहर भर के लोग यहाँ पर टेस्टी फ़ूड का स्वाद लेने आते है। लेकिन जब ज्यादा भीड़ होती है तो ये दुकानकार डिमांड पूरी नहीं कर पते है वह अपनी पूरी क्षमता लगाने के बाद भी ज्यादा काम नहीं कर पते है और ग्राहक ज्यादा इंतजार नहीं करते हुए दूसरी दुकान पर चले जाते है। इससे दुकानदार को नुकसान सहना पड़ता है। यही प्रॉब्लम का समाधान हमारे sabse alag business आईडिया में है हम दुकानदारों को होने वाला नुकसान बचाएंगे।

चॉपिंग मशीन लगाना और पैसे कमाना

स्ट्रीट फूड में चॉपिंग में सबसे ज्यादा टाइम लगता है। सब्जियों अगर जल्दी कट जाये तो दूसरे काम जल्दी हो जाते है। दुकानदार चॉपिंग मशीन के काम से भलीभांति परिचित है मगर इनकी कीमत ज्यादा होने के कारण छोटे दुकानदार इन्हे खरीदते नहीं है। आप सभी प्रकार की चॉपिंग और पैकिंग मशीन 50000 रूपये में खरीद सकते है और आपके शहर में मौजूद स्ट्रीट फ़ूड कार्नर में किसी छोटी जगह लगाना है।

इन मशीन को आप किसी कोने में भी लगाएंगे तब भी सभी दुकानदार आपके पास पहुंच जायेंगे। इनका काम मसाला चक्की के काम से मिलता जुलता ही है। आप एक लड़का रख कर दुकाने से भी सब्जियाँ चॉपिंग के लिए ले सकते है। आप सब्जियाँ चाप करके देंगे और बदले में सर्विस चार्ज देंगे।

शादी समारोह और प्रमुख अवसरों पर भी आप इन मशीनों को किराये से चला सकते है या रसोइया, हलवाई से कमीशन के आधार पर कॉन्टेक्ट कर सकते है। वैसे शादियों, पार्टियों और समारोहों के लिए आप गेहूं की रोटी बनाने की मशीन, डोसा बनाने की मशीन, फ्लेवर्ड चाय की मशीन भी कराये पर लगा सकते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूटा सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment