Small Business Ideas: घर की छत या खाली प्लॉट से 35,000 महीने कमाएंगे, ग्राहक करेंगे प्रचार

किसी को Niche and Cause पर काम करने पर प्रचार पर बहुत पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है। जो लोग Cause का समर्थन करते हैं वे भी आपके बिज़नेस को सपोर्ट करेंगे। भले ही यह बिज़नेस छोटा है, लेकिन इसमें अपार संभावनाएं हैं। इस बिज़नेस से आप एक मजबूत ब्रांड स्थापित कर सकते हैं और जगह जगह शहरो में फ्रेंचाइजी ओपन करवा सकते है।

ये बिज़नेस करना है शुरू

हमें एक vegan Cafe खोलना है। इसे अपने घर की छत से शुरू किया जा सकता है। अगर आपके पास घर नहीं है या घर पर छत खाली नहीं है तो आप एक खाली प्लॉट से शुरुआत कर सकते हैं। कुछ दोस्तों या रिश्तेदार का खाली प्लॉट उपयोग में ले सकते है और वह आपको यूज़ करने के लिए दे भी देंगे क्युकी आप उसे साफ-सुथरा भी रखने का वादा करेंगे। प्लाट पर आपको पक्का निर्माण नहीं करना है। आप ऑनलाइन मिलने वाले टैंट, बैठने के लिए कुर्सियां और टेबल लगा सकते है। आपके काम के लिए एक प्यारा कार्ट रहेगा साथ ही आसपास थोड़ी हरयाली करले बस।

vegan Cafe क्या है 

यह एक वैश्विक आंदोलन होता जा रहा है जो तेजी से विस्तार कर रहा है। इसमें वे लोग शामिल हैं जो जानवरों को प्यार करते हैं। दुनिया भर की हस्तियां अब वीगन डाइट (Raw Food Vegan Diet) को अपना रही हैं, Vegan Diet शाकाहारी आहार होता है, लेकिन यह शाकाहार को एक कदम आगे ले जाता है। इसमें पशु से संबंधित वस्तुएं जैसे दूध, पनीर, दही आदि का प्रयोग नहीं किया जाता है। Vegan Diet फॉलो करने वाले लोगो का मानना ​​है कि पशुपालक पशुओ से उत्पाद हासिल करने के लिए उन्हें यातना देते हैं।

वीगन डाइट की क्या है खास बात?

इसमें सब्जियों और फसलों का उपयोग किया जाता है। जब आप इस पर थोड़ा और शोध करेंगे तो आपको पता चलेगा कि अधिकांश Vegan Diet उत्पादों को पकाने की आवश्यकता नहीं होती है। केवल धोया या साफ किया जाता है। इसमें स्वाद के अलावा सेहत का भी ख्याल रखा जाता है। हर डिश पर नोट किया जाता है कि उसमें कितनी कैलोरी, कार्ब्स, आयरन और अन्य सामग्री मौजूद है। दूसरे शब्दों में, एक व्यक्ति यह जानता है कि वह क्या खा रहा है और इसका सेवन करने से शरीर पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। शाकाहारी आहार का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है।

अब आपको जान गए है की यह एक रेस्तरां है, लेकिन यह बिल्कुल अलग तरह का है। एक विचार-आधारित मिशन वाला एक रेस्तरां। आप यहाँ सेल्फी पॉइंट भी बना सकते है। लोग आपके रेस्तरां में खाने पर गर्व महसूस करेंगे। सोशल मीडिया पर आपके रेस्तरां से तस्वीरें पोस्ट करेंगे। और दुनिया को बताएँगे की वह Vegan Diet ले रहे है। आपके नियमित ग्राहकों में वे एनिमल लवर्स भी शामिल होंगे जिनके पास परिवार का समर्थन नहीं है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूटा सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

1 thought on “Small Business Ideas: घर की छत या खाली प्लॉट से 35,000 महीने कमाएंगे, ग्राहक करेंगे प्रचार”

  1. Hi,
    I have 80 to 90 sq. Feet shop. Can you suggest me which type of business will start in my small shop with minimum investment.

    Thanking You

    Reply

Leave a Comment