Small Business Ideas: सुबह 3 घंटे में महीने में ₹30000 की कमाई, निवेश ₹15000 मात्र

आज हम बात करेंगे मिनिमम इन्वेस्टमेंट स्माल स्केल बिजनेस आइडिया की। अगर आपके पास सिर्फ एक साइकिल है तो भी आप सुबह सिर्फ 3 घंटे काम करके ₹30000 महीना कमा सकते हैं। यह लगभग शून्य निवेश वाला व्यवसाय है क्योंकि इसकी लागत अधिकतम ₹15000 होगी।

Florist Business idea

फ्लोरिस्ट, यह एक ऐसा काम है जो न सिर्फ आपको अच्छा मुनाफा देता है बल्कि आपको एक ब्रांड भी बनाता है। ज्यादातर शहरों में फूल वाला चौराहे पर या सड़क किनारे दुकान पर बैठे पाए जाते हैं। आपको होम डिलीवरी शुरू करनी होगी।

florist Small Business ideas

आपके क्षेत्र के केवल 100 परिवारों में प्रतिदिन पूजा के फूलों की होम डिलीवरी आपके बड़े व्यवसाय को विशिष्ट बनाएगी। भारत के छोटे शहरों में एक फूल के पैकेट की कीमत ₹10 और मुनाफा ₹5 यानि ₹500 प्रतिदिन और ₹15000 प्रति माह है।

बात यहीं नहीं रुकती, यहीं से शुरू होती है। जब आप फूलों की अच्छी डिलीवरी करते हैं। आपके आसपास के लोग भी आपको पहचानने लगते हैं। विशेष तीज पर्व के अवसर पर साप्ताहिक उपवास के अवसर पर फूल खरीदने वालों की संख्या पहले से कहीं अधिक बढ़ जाती है। आजकल लोग बर्थडे पार्टी में भी फूल-पत्तियों की सजावट करवाने लगे हैं। जैसे-जैसे आप डेली फूलो की डिलीवरी करते रहेंगे वैसे-वैसे आपको शादियों और बड़ी पार्टियों के ऑर्डर भी मिलेंगे।

आपका एक विजिटिंग कार्ड और उस पर आपके नाम के आगे फ्लोरिस्ट लिखा होना आपको सबसे अलग बना देगा। यह बिल्कुल सब्जी वाले भैया और रिलायंस जैसा है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूटा सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment