Small Business Ideas: गूगल सर्च की मदद से कमाइए, 25 हजार से ढाई लाख महीने का

पैसा बनाने के लिए एक अनोखा बिज़नेस आईडिया, या इसे सीधे शब्दों में कहें तो एक स्टार्टअप या व्यवसाय आवश्यक है। यदि आपके पास रचनात्मक दिमाग है जहां विचार उत्पन्न होते हैं, तो आपको कुछ और करने की आवश्यकता नहीं है। अपने विचारों को बेचकर आप बहुत पैसा कमा सकते हैं। ऐसे लोग हर महीने 25,000 से 2.5 लाख रुपये के बीच कमाते हैं।

इस बिज़नेस को करने के लिए आपको कोई दुकान या घर की जरुरत नहीं नहीं। आप देश में शहर या गांव कही से भी एक लैपटॉप या मोबाइल की मदद से इस बिज़नेस को चला सकते है। हर किसी के पास क्रिएटिव माइंड होता है बस अपने आपको पहचाना है की आपका क्रिएटिव माइंड क्या रचनात्मकता ला सकता है। आपको केवल खुद को जानने की जरूरत है। आपके रचनात्मक दिमाग में किस तरह के विचार आते हैं? उन्हें कागज पर लिख लिखे।

Best Freelancing Sites List for Business

आपको ना तो इंस्टाग्राम, ना ही फेसबुक और ना ही अमेज़न जैसी किसी वेबसाइट पर कुछ बेचना है। अमेजॉन पर सब कुछ बिकता है लेकिन आइडियाज नहीं बिकते, लेकिन ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जहा पर केवल आपके आईडिया बिकेंगे। जैसे linkedin, Toptal, Fiverr, Jooble, Upwork, Freelancer, Flexjobs, Guru, SimplyHired, Behance, Dribbble, 99designs, People Per Hour, DesignHill, ServiceScapeऔर TaskRabbit आदि और भी वेबसाइट है। आप थोड़ी सी रिसर्च करिये और फिर अपने आपको लिस्ट कीजिये।

बाजार में कैसे कैसे आइडिया बिकते हैं 

  • सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब, इंस्टाग्राम और टिक टॉक के लिए नए आइडिया। 
  • बिजनेस का नाम , ब्रांड और उत्पाद का नाम के लिए आईडिया। 
  • किसी ब्रांड के प्रमोशन के लिए क्रिएटिव वीडियो ऐड बनाने का आइडिया। 
  • बिजनेस बिज़नेस के लिए स्पीच एवं प्रेजेंटेशन का आईडिया। 
  • क्रिएटिव लोगो का आईडिया। 
  • सीजन और त्योहार पर उत्पादों को अच्छी सेल के लिए डिस्काउंट ऑफर के आईडिया। 
  • क्रिएटिव, यूनिक बेबी नेम आईडिया। 

इस तरह के और भी बहुत से आईडिया है जिन्हे आप बेच सकते है यहाँ पर और उनसे घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते है बस आपको आपके क्रिएटिव माइंड में इस तरह के आईडिया पर वर्क करना है।

वर्क फ्रॉम होम बिजनेस आइडियाज

आपको बस इतना करना है कि जब भी कोई क्लाइंट आपको काम देगा, तो गूगल पर उसे सर्च करना है। इससे आपको पता चलेगा कि आपके माइंड में जो है वह काम पहले कोई और कर रहा है या नहीं। जिससे आपका और आईडिया इंप्रूव होगा। क्लाइंट की तरफ से सिलेक्ट आपका आईडिया होगा। 

Fiverr पर कम से कम 850 रूपये से 5000 रूपये तक ऐसे बिज़नेस आईडिया के लिए शुल्क दर तय की हुयी है। जैसे जैसे आपको यहाँ पर काम मिलता जाएंगे और आप अच्छे से क्लाइंट का काम करते जायेंगे। तो आपको रेटिंग मिलती जाएगी जिससे आप आपके आईडिया की और ज्यादा कीमत रख सकते है। आप इस बिज़नेस को नौकरी के साथ साथ भी कर सकते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

2 thoughts on “Small Business Ideas: गूगल सर्च की मदद से कमाइए, 25 हजार से ढाई लाख महीने का”

Leave a Comment