Small Business Ideas: घर से 50000 रूपये मंथली कमाइए, 20 हजार की मशीन से

हर कोई चाहता है की घर से बिज़नेस शुरू हो जाये जिसमे कमाई भी अच्छी हो। घर से बिज़नेस शुरू करने का फायदा यह है की फिर दुकान किराये से लेने की जरुरत नहीं पड़ती है और किराये के पैसे बच जाते है। आज एक ऐसा यूनिक बिज़नेस आईडिया आपको बताएँगे जिसमे आप 20 हजार की मशीन से घर से इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। अगर आप इस बिज़नेस में ईमानदारी से काम करते है तो आप इसमें बहुत ज्यादा कमाई कर सकते है।

हमारा बिज़नेस आईडिया वैदिक बिलोना मशीन से निर्मित देसी गाय का घी

कुछ वर्षो में लोग स्वास्थ्य को लेकर बहुत ही संवेदनशील रहते है। मार्केट में लोग अब कुछ भी सामान खरीदते है तो वे उस प्रोडक्ट पर छपी जानकारी पर भरोसा ना करके खुद उसकी गुणवत्ता को जांचते है। क्युकी अब लोग ऐसा मानते है की अधिकांश प्रोडक्ट पर जानकारी सही नहीं होती है। ऐसे में आपके लिए अपना यह बिज़नेस शुरू करने का अच्छा अवसर है। आपने मार्केट में बहुत प्रकार के घी देखे होंगे लेकिन अगर आप 20000 रूपये की Vedic Bilona Machine के द्वारा घी बना कर बेचेंगे तो आपका प्रोडक्ट यूनिक होगा इसके साथ ही हम इसे और यूनिक बनाएंगे।

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट पर लोगो का भरोसा

कोई सा भी Small Business शुरू करना हो तो उसकी शुरुआत हमारे आसपास से ही होती है। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको केवल एक गुणवत्तापूर्ण लकड़ी की वैदिक बिलोना मशीन जो 20 हजार रूपये तक मिल जाती है उसे खरीदना है। अब देसी गाय का दूध खरीदने के लिए अब आपको किसी स्थानीय गौशाला से संपर्क करना होगा। देसी गाय के दूध से वैदिक बिलोना मशीन से बने घी में एक विशेष स्वाद और सुगंध होती है। जैविक उत्पादों की पहचान वो लोग बहुत जल्दी कर लेते है जिन्हे जैविक उत्पादों से परिचित हैं।

इसे इनोवेटिव बिजनेस आइडिया कैसे बनाएंगे?

हम इस बिज़नेस को थोड़ा और नयापन लाएंगे। वैदिक बिलोना मशीन से गाय का घी बनाने के बाद इसे हम किसी पैकेट में पैक नहीं करेंगे। हम इस घी को एक एक किलो के मिट्टी के बर्तन में रखेंगे। बाजार में लोगो को जब गाय का शुद्ध घी वो भी वैदिक बिलोना मशीन से निर्मित एक मिट्टी के बर्तन में मिलेगा तो सभी को आकर्षित करेगा।

यदि आप पहले तीन महीनों में केवल 10 किलो प्रति दिन के उत्पादन लक्ष्य को पूरा करते हैं, तो आप आत्मविश्वास से अपने उत्पाद को स्थानीय बाजार में पेश करने की योजना बना सकते हैं। यदि नहीं, तो घर बैठे 50000 प्रति माह कमा सकते हैं (1 किलो घी पर केवल 200 का लाभ मार्जिन)।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

3 thoughts on “Small Business Ideas: घर से 50000 रूपये मंथली कमाइए, 20 हजार की मशीन से”

  1. જો નાના બિઝનેસ ધરેલી તોજ કરી શકાય કે આપના તરફથી બિઝનેસ ને જરુરી માહિતી મળે જેવીકે જરુરી માલસામાન, મશીનરી,તેમજ ઉપયોગી માહિતી ક્યાં અને કેવીરીતે મળે તેનુ સચોટ માર્ગદર્શન હોય

    Reply
  2. Hello si4 I am Tusar from Rourkela and as you know Rourkela is famous for steel city. More than 100 small and large industries are established here.

    So what will be the best business ideas to start in this location to earn few extra money along with my job.

    Reply

Leave a Comment