Small Business Ideas: 3750 वीकली से शुरू कीजिए ढाई लाख हर माह मुनाफे का बिज़नेस

यदि आपने एक छोटा व्यवसाय शुरू करने का निर्णय लिया है और आपके पास लगभग 500000 की पूंजी है तो यह बहुत ही अच्छी बात है। अभी से आप बहुत अच्छी इनकम शुरू कर सकते है। यदि आपके पास पूंजी नहीं तो भी यह बिज़नेस आपके लिए जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया है। आज हम आपको एक ऐसे बिज़नेस आईडिया बता रहे है जिसे शुरुआत में इसे वीकली शुरू कर सकते हैं। जिसमे आसानी से आप 3750 रूपये प्रतिदिन का प्रॉफिट निकल सकते है।

सफलता का एक मंत्र है “जीतने वाले कुछ अलग नहीं करते, वे चीजों को अलग तरह से करते हैं” हमें भी इस Startup Business में यही करना है। इसमें हम पुराने बिज़नेस को नए तरीके से करेंगे और इससे एक हाई प्रॉफिट वाला बिज़नेस खड़ा करेंगे। इस बिज़नेस आईडिया को समझने के लिए कृपया इस लेख को पूरा पड़े , आगे की कुछ पंक्तियाँ पढ़कर कोई मानसिकता न बनाये।

पहले समझते है की लोगो की प्रॉब्लम क्या है

हमारे देश में हर घर में क्लीनर, कारपेंटर, प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन की जरूरत पड़ती रहती है। जरूरत पड़ने पर लोग किसी परिचित से बात करते है और वह किसी व्यक्ति को बोल कर आपका काम करवा देता है। लेकिन जो व्यक्ति आपके यहाँ आने के लिए तैयार होता है वह आपसे विजिटिंग चार्ज के रूप में 200 रूपये तक आपसे मांगता है चाहे वह काम कितना ही छोटा क्यों ना हो। पूछने पर की इतना चार्ज क्यों तो कहते है की पेट्रोल डीजल बहुत महंगा है।

ये है हमारा बिज़नेस आईडिया जो यूनिक है

आप एक मारुती ईको कार किराये पर ले सकते है या फिर आप इसे खरीद भी सकते है। अगर मारुती ईको नहीं मिले तो इसके जैसी कोई अन्य वैन ले सकते है। अब आपको चार लोगो की एक टीम बनानी है जिसमे एक प्लंबर, एक इलेक्ट्रिशियन, एक कारपेंटर और एक क्लीनर ये लोग होंगे। शुरू में इन्हे आप कॉन्ट्रैक्ट बेस पर रख सकते है। आपकी इस टीम की एक यूनिफार्म जरूर होनी चाहिए। आपको वैन में अपने बिज़नेस के विजिटिंग कार्ड, पेपर पेंफलेट्स, बैनर एवं स्टैंडी और टूलबॉक्स साथ में रखना है।

अपनी टीम के साथ आपको शहर की किसी भी पॉश कॉलोनी में जाना है। अब यहाँ आपको लोगों को बताना है कि सिर्फ सर्विस चार्ज लेकर आपका काम किया जायेगा कोई विजिटिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा। अगर ऐसा होगा तो लोग अपने घरो के छोटे-मोटे काम आसानी से करवाएंगे। आपकी क्लीनर सर्विस जबरदस्त होनी चाहिए क्युकी इस सर्विस की ज्यादा डिमांड होती है। क्लीनिंग के लिए एक प्रेशर मशीन भी आप अपने साथ रख सकते है। 

अगर आप एक दिन में केवल 100 घरो में सर्विस देते है और हर से से ₹150 सर्विस चार्ज लेते है तो भी आपको 15000 सर्विस चार्ज मिल जायेगा। इसमें अगर आप 25% अपना निकालेंगे तो भी ₹3750 होंगे। जैसे-जैसे आप इसमें मास्टर होते जाये वैसे वैसे आप इसमें निवेश बढ़ाते जाये। 

अगर बिज़नेस बढ़ता है तो आप टीम को सैलरी बेस पर रख सकते है जिससे आपका बढ़कर 70% हो जाएगा। कुछ समय बाद आपको ये भी आईडिया हो जायेगा की सर्विस के दौरान कौन से ऐसे सामान है जो लोगो के घरो में ज्यादा ख़राब होते है। आप वो प्रोडक्ट में अपने साथ रख सकते है और उनसे भी पैसा कमा सकते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

2 thoughts on “Small Business Ideas: 3750 वीकली से शुरू कीजिए ढाई लाख हर माह मुनाफे का बिज़नेस”

Leave a Comment