Small Business Ideas: ₹20 का प्रोडक्ट बिकेगा ₹200 में, कॉम्पिटिशन भी बहुत कम है

यह एक ऐसे स्माल बिज़नेस आईडिया है जो शुरू तो छोटे स्तर से होता है लेकिन इसमें प्रॉफिट ज्यादा होने के कारण इसे बहुत ही कम समय में एक बड़ा बिज़नेस बना सकते है। इसकी डिमांड ऑनलाइन ज्यादा होती है ऑफलाइन की तुलना में। इस प्रोडक्ट को भारत में तो आप सेल कर ही सकते है साथ साथ आप दूसरे अन्य देशो में भी इसे बेच सकते है। हम आपको एक ऐसा बिज़नेस आईडिया बता रहे है जिसपर अभी ज्यादा लोग काम नहीं कर रहे है।

लागत मूल्य का 10X फायदा है

आप इस लेख को ध्यान से पढ़ें और किसी भी प्रकार की मानसिकता विकसित करने से पहले मूल व्यावसायिक अवधारणा को समझने का प्रयास करें। आज हम बात करेंगे कि कैसे हम लक्ज़री बाथ सोप बनाने का काम शुरू कर सकते है। LUXURY BATH SOAP का उत्पादन करने के लिए बहुत कम पूंजी की आवश्यकता होती है। आप इसकी कीमत लागत मूल्य से दस गुना रख सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे की साबुन के बाजार में तो बहुत कंपटीशन होता है। जी है होता है लेकिन LUXURY BATH SOAP साबुन की वह कैटेगरी है जिसमे बहुत कम कंपटीशन है। बड़े ब्रांड में सिर्फ DOVE कंपनी ही है। आप जो भी कंपनियां का सोच रहे है वो ज्यादातर TOILET SOAP बनाती हैं और इसी में ज्यादा कंपटीशन है।

लक्ज़री बाथ सोप बनाने के तरीके के बारे में आपको इंटरनेट पर बहुत सारे ट्यूटोरियल मिल जाएंगे, लेकिन हम आपको बिजनेस फंड बता रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें कोई तकनीकी दिक्कत नहीं है। भारत में, भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस – भारतीय मानक ब्यूरो) टीएफएम में साबुन की गुणवत्ता को मापता है। टीएफएम के तीन ग्रेड हैं।
76% या उससे अधिक मूल्य वाले साबुन को ग्रेड-1 यानी उच्चतम गुणवत्ता में रखा जाता है।
70% से अधिक मूल्य वाले साबुन को ग्रेड-2 यानी अच्छी गुणवत्ता में रखा जाता है।
60% या उससे अधिक मूल्य वाले साबुन को ग्रेड-3 यानी मध्यम गुणवत्ता में रखा जाता है।

LUXURY BATH SOAP के फीचर्स

  • इसके रंग बिल्कुल ऐसे हो जो लोगो आकर्षित करें। 
  • अलग अलग त्यौहार और मौसम के लिए अलग अलग रंग के साबुन। 
  • त्यौहार के लिए अलग रंग का साबुन। 
  • शादी के लिए सोने और चांदी जैसे रंग का साबुन। 
  • इसमें खुशबू का सबसे बड़ा रोल होता है। 
  • मटेरियल ऐसे हो जो त्वचा की नमी को बनाए रखे।
  • इसकी पैकिंग, प्रेजेंटेशन और फील सबसे इंपोर्टेंट है।

हमारे देश में कुछ ही लोग है जो यह शॉप बनाते है लेकिन वो बहुत ज्यादा मुनाफा कमा रहे है। इसलिए यह साबुन कैटेगरी बिज़नेस के लिए बहुत अच्छी है। आप गूगल करके भी देख सकते हैं। जो साबुन 150 रूपये में बनता है वह 1000 रूपये से ज्यादा में बिकता है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

6 thoughts on “Small Business Ideas: ₹20 का प्रोडक्ट बिकेगा ₹200 में, कॉम्पिटिशन भी बहुत कम है”

  1. इसमें क्या क्या कच्चे पदार्थ लगते है ?
    इस business को शरू करने के लिए क्या करना होगा ?
    इसमें क्या क्या मशीन लगेगा ?

    Reply
  2. कैसे करें ये बिजनेस की कैसे बनाए साबुन कहा पर बिक्री करे बनाने की उपाय कर दीजिए ओर बिक्री करने की समस्या है मेरे क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्रों पिछड़े है।

    Reply

Leave a Comment