इस बच्चे का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, इसकी बात सुनकर आप भी रह जायेंगे दंग, खोल दी सबकी पोल

इस बालक का नाम है सोनू कुमार। ये बच्चा इसलिए वायरल हो रहा है इसने भारत के एक राज्य बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रोककर अपने लिए बेहतर शिक्षा की मांग की। इतनी कम उम्र और समझ वयस्क आदमी इतनी। क्या गजब का आत्मविश्वास। धन्य है वो माँ जिसकी कोख से ऐसे बालक ने जन्म लिया। पुरे भारत में आज इसके वीडियो की और इसके द्वारा उठाये गए मुद्दे की चर्चा है। इस बालक को सोशल मीडिया में तारीफ मिल रही है। बच्चे ने पुरे आत्मविश्वास के साथ कहा मुझे बेहतर शिक्षा चाहिए, सरकारी स्कूल में हमें नहीं पढ़ाया जाता और कई लोगो का मानना है कि इस बालक के कारण सरकारों का ध्यान सरकारी स्कूल की बदतर शिक्षा प्रणाली पर जायेगा। आप वीडियो देखेंगे तो इसे शेयर किये बिना नहीं रह पाएंगे। यदि आप आर्थिक रूप से सक्षम है तो अपने देश और राज्य के ऐसे एक सोनू कुमार को पढ़ाने का जिम्मा लीजियेगा, ईश्वर आपको आशीष देंगे। बालक का पूरा वीडियो देखें, लिंक इसी पोस्ट में निचे दी गई है।

bihar viral boy sonu kumar

आखिर कौन है ये बालक और क्या है समस्या?

ये बालक गरीब परिवार से है, सोनू कुमार का खुद छटवी कक्षा में है और अपने से पिछली कक्षा के बच्चो को पढ़ाते भी है। लेकिन समस्या ये है कि इनके पिताजी दारू की लत के कारण खुद की कमाई और सोनू को मिलने वाले टियूशन के पैसो को भी ख़त्म कर देते है इसके कारण सोनू कुमार अपनी फीस नहीं जमा कर पा रहे है। सोनू कुमार ने मुख्यमंत्री महोदय को कहा कि मुझे बेहतर शिक्षा पाने के लिए मदद कीजिये। मै पढ़ना चाहता हूँ। मेरे पिताजी को दारू पिने की आदत है, जिसके कारण वो हमारी पढाई पर ध्यान नहीं दे पा रहे है। सोनू कुमार का मानना है और भारत की ये सच्चाई भी है कि सरकारी स्कूल में शिक्षा का का स्तर बहुत बेकार है, सरकारी शिक्षक को खुद इंग्लिश पढ़ते नहीं आता। निचे वीडियो की लिंक दी गई है, बच्चे की पूरी बात सुने।

bihar viral boy sonu kumar

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment