FD : ज्यादा ब्याज वाली 3 एफडी लांच, फ़ौरन फ़ायदा उठाएं

High Interest Rate On FD: बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक उच्च ब्याज जमा योजना शुरू की है। इस विशेष जमा योजना का नाम बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना है। इस योजना में 399 दिनों के लिए FD की जा सकती है। इस जमा पर लोगों को 7.50 प्रतिशत मिलेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ने जानकारी दी है कि यह विशेष एफडी योजना 1 नवंबर 2022 से शुरू हो गई है। वहीं, दो अन्य बैंक भी एफडी पर बहुत अधिक ब्याज की योजना लेकर आए हैं। आइए जानते हैं FD के बारे में सबकुछ।

इन लोगों को और भी ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। बैंक आमतौर पर वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज देते हैं। लेकिन आम लोगों को भी इस FD में ज्यादा ब्याज मिल सकता है. जहां वरिष्ठ नागरिकों को इस योजना में 0.5 प्रतिशत अधिक ब्याज दिया जा रहा है। वहीं आम नागरिकों को भी 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज मिल सकता है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने जानकारी दी है कि नॉन-कॉलेबल रिटेल टर्म डिपॉजिट पर प्रीमियम 0.15 फीसदी सालाना से बढ़ाकर 0.25 फीसदी सालाना कर दिया गया है. इस प्रकार, नॉन-कॉलेबल एफडी पर, अब आप प्रति वर्ष 0.25% अधिक ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।

नॉन-कॉलेबल एफडी क्या है

नॉन-कॉलेबल एफडी पैसा जमा करने का एक तरीका है, जहां एफडी का पैसा समय से पहले नहीं निकाला जाता है। इसके तहत बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा 2 करोड़ रुपये तक जमा करने की अनुमति दे रहा है।

IDBI बैंक भी लाया High Interest Rate On FD

आईडीबीआई बैंक ने अमृत महोत्सव जमा योजना भी शुरू की है। इस जमा योजना पर ग्राहक 700 दिनों के लिए पैसा जमा कर सकेंगे। इस FD पर लोगों को 7.50 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है.

यह है सबसे ज्यादा ब्याज वाली FD

वहीं यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी शगुन 366 नाम की एफडी स्कीम पेश की है। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक शगुन 366 स्कीम के तहत एफडी कराने पर वरिष्ठ नागरिकों को 366 दिनों की एफडी पर 8.30 फीसदी ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक इस योजना में आम ग्राहकों को 7.80 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है। बैंक ने बताया है कि इस विशेष योजना का लाभ 30 नवंबर 2022 तक ही लिया जा सकता है.

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment