Tuesday, September 27, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: सुबह 10 बजे तक वर्क फ्रॉम होम करके ₹30000...

Small Business Ideas: सुबह 10 बजे तक वर्क फ्रॉम होम करके ₹30000 महीना कमाइये

- Advertisment -

आज हम ऐसे छोटे पैमाने के बिजनेस मॉडल की चर्चा करेंगे जिसमें निवेश न के बराबर हो यानी जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस। वर्क फ्रॉम होम होगा, दुकान की कभी जरूरत नहीं पड़ेगी और सुबह से रात तक 12-15 घंटे काम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे के बीच आपकी बिक्री कम से कम ₹2000 होगी और आपका लाभ मार्जिन ₹1000 यानी 30,000 रुपये प्रति माह होगा।

जानते है समस्या क्या है

लोग सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे के बीच उठते हैं। सुबह उठने का समय जो भी हो लेकिन एक बात हर कोई चाहता है कि उनकी सुबह सबसे अच्छी हो। एक अच्छी सुबह के लिए हर किसी को अच्छी चाय और नाश्ते की जरूरत होती है। चाय तो घर पर बनती है लेकिन सुबह जल्दी नाश्ता बनाना एक मुश्किल काम है। कई बार घर का मास्टर शेफ भी छुट्टी पर रहता है। कभी-कभी कुछ मेहमान आ जाते हैं। बाजार का नाश्ता अब कोई भी पसंद नहीं करता क्योंकि सुबह सबसे पहले कोई भी व्यक्ति कोलेस्ट्रोल बढ़ाने वाले तेल खाना पसंद नहीं करता।

समस्या का समाधान है घर का बना नाश्ता

घर का बना नाश्ता यानि नाश्ता जो घर पर बनता है। अच्छे तेल या 100% नॉन ऑयली में बनाया गया। इन दिनों इंटरनेट पर बड़ी संख्या में लोग homemade breakfast near me खोज रहे हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है और यह सही समय है। आपका पूरा बिजनेस सिर्फ एक व्हाट्सएप ग्रुप से चलेगा।

अपने आसपास के सभी परिवारों से मिलने का समय निकालें। उन्हें घर के बने नाश्ते के बारे में बताएं और उनकी अनुमति से अपने व्हाट्सएप ग्रुप में उनका नंबर जोड़ें। अब हर शाम आपको पूछना है कि कल सुबह नाश्ते में लोग क्या खाना पसंद करेंगे और अगली सुबह आपको बताना होगा कि आपने आज नाश्ते में क्या बनाया है। आप 3-4 नाश्ते की वैरायटी बना सकते है।

मान लीजिए 257 लोगों में से केवल 25 लोग अपने परिवार के लिए नाश्ता लेने या होम डिलीवरी का ऑर्डर देने आते हैं। एक परिवार के लिए औसत नाश्ता ₹250 का होगा। हम इसे ₹100 मान लेते है यानी सुबह 2500 रुपये का नाश्ता बिकता है। आपको बता दे की इस प्रकार के खाद्य उत्पाद में 50% लाभ मार्जिन होता है। यानी आपके लिए रोजाना 1250 रुपये। सुबह इतना काम होगा तो एक असिस्टेंट की भी जरूरत पड़ेगी। ₹250 असिस्टेंट के निकल दे तो ₹1000 हमारा मार्जिन हुआ।

गाजर, चुकंदर और फलों का जूस और शेक भी बनाया जा सकता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो मॉर्निंग वॉक के बाद जूस पीना पसंद करते हैं। बच्चों को कोकोनट का मिल्क बहुत पसंद होता है। कुछ लोग जो सुबह का नाश्ता नहीं कर पाते या घर पर बनाते समय नाश्ता खराब हो जाता है तो उन्हें ऑफिस जाते समय शेक पीना पसंद होता है। यह आपकी अतिरिक्त आय है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes