Tuesday, June 28, 2022
HomeBusiness IdeaSmall business ideas: 25000 महीने की कमाई वाली नौकरी क्यों करें, इस...

Small business ideas: 25000 महीने की कमाई वाली नौकरी क्यों करें, इस स्टार्टअप को शुरू करें

किसी तरह की दुकान की जरूरत नहीं है। घर में किसी स्टोररूम की आवश्यकता नहीं है। शुरुआत के लिए, आपका खुद का अध्ययन कक्ष या शयनकक्ष पर्याप्त है। इस बिज़नेस में आपको पैसे भी ज्यादा नहीं लगाने है। मात्र 10 हजार रूपये से आप ये बिज़नेस शुरू कर सकते है। इसमें आपकी व्यवहार कुशलता पूरी लगेगी, आप अपने व्यवहार से ज्यादा पैसा कमा सकते है। यह बिल्कुल यूनिक स्मॉल बिजनेस आइडिया है।

डे स्पेशल सब्सक्रिप्शन बॉक्स बिज़नेस

भारत के कई शहरों में इस बिज़नेस में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। यह कुछ महानगरीय शहरों में शुरू हुआ है और काफी सफल रहा है, क्योंकि भारत तीज, त्योहारों और समारोहों का देश है। वट सावित्री के व्रत से लेकर श्री कृष्ण जन्माष्टमी और श्री गणेश उत्सव जैसे भव्य तीज त्योहारों तक सभी घरों में धूमधाम से मनाया जाता है। आपको बस अपने स्टार्टअप के ग्राहकों को सूचीबद्ध करना है।

प्रत्येक उत्सव के लिए आप एक विशेष सब्सक्रिप्शन बॉक्स तैयार करे। व्हाट्सएप या इसी तरह के किसी अन्य टूल के जरिए आप अपने सभी सब्सक्राइबर्स को स्पेशल बॉक्स के बारे में बताएंगे। अगर वे कोई त्योहार मनाने जा रहे हैं या उस विशेष दिन पर कोई व्रत या पूजा करने जा रहे हैं, तो वो आपको ऑर्डर देंगे। ऑर्डर मिलने के बाद आप बाजार से सामान खरीदेंगे। आप अपने प्रिंटेड बॉक्स में पैक करेंगे और डिलीवरी करेंगे।

शुरू करने से पहले, आपको थोड़ा बाजार रिसर्च करना होगा। कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, लेकिन अगर आप पहले से एक सूची तैयार करते हैं जहां आपको अच्छा और सस्ता सामान मिल सकता है, तो यह आपके लिए आसान होगा। धीरे-धीरे आपके संपर्क बाजार में बन जाएंगे। यहां कारोबार बढ़ने लगेगा, वहां आपको क्रेडिट मिलना शुरू हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments