Small business ideas: 100 फीट की दुकान और 1 लाख की मशीन, प्रतिदिन 2000 का शुद्ध मुनाफा

इस बिज़नेस के लिए कच्चे माल की जरुरत नहीं होती है, सिर्फ बिजली का बिल आएगा. बिजनेस के लिए एक छोटी सी दुकान 100 स्क्वायर फीट की हो बस। व्यवसाय की शुरुआत करने के लिए आपको चाहिए एक लैपटॉप और एक लाख रुपये मशीन और आपका बिज़नेस हो जायेगा शुरू। इसमें लैपटॉप आप सेकेंडहैंड भी ले सकते है। किसी सहायक की आवश्यकता नहीं है, आप इसे स्वयं कर सकते हैं। कई लोग प्रतिदिन 2500 रुपये कमा रहे हैं, ₹500 खर्च में कटौती करें, ₹2000 दैनिक शुद्ध लाभ आपका है। आप इससे ज्यादा भी कमा सकते है।

small laser marking machine for metal

इस मशीन का नाम स्माल लेज़र मार्किंग मशीन फॉर मेटल है जो किसी भी नाम, किसी भी कंपनी के लोगो या डिजाइन को किसी भी चमड़े और धातु दोनों पर स्थायी रूप से प्रिंट कर सकती है। कोई भी काम कर सकता है। इसके लिए कंप्यूटर डिप्लोमा की आवश्यकता नहीं है। किसी विशेष प्रशिक्षण की भी आवश्यकता नहीं है।

लेदर और मेटल के गिफ्ट आइटम पर सबसे ज्यादा प्रिंट होता है

इस मशीन में किसी रीफिल की आवश्यकता नहीं होती है। एक यूनिट बिजली 2 घंटे चलाने में लगती है। मेट्रो सिटी में ₹20 प्रति लेटर चार्ज किया जाता है। अगर कंपनी का लोगो डिजाइन करना है या कोई खास डिजाइन बनाना है तो चार्जेज बढ़ जाते हैं। ग्राहक कहां से लाएं, यह बताने की जरूरत नहीं है। आज हर व्यक्ति कार बाइक की चाबियों से लेकर हाथ की घड़ियां और चश्मा जैसे प्रोडक्ट पर यूनिक नाम और लोगो मुद्रित करवाना चाहता है लेकिन उन्हें ऐसी शॉप नहीं मिलती जहा ऐसे काम किया जाता है। बस आपकी दुकान ऐसी जगह होनी चाहिए जहां लोग आसानी से आ सकें।

आप अपने बिज़नेस को सोशल मीडिया के जरिए लोगो तक पहुँचा सकते है। यहाँ तक की आप ऑनलाइन आर्डर भी ले सकते है। भारत के कई छोटे शहरों में एक भी मशीन नहीं है। ऐसे शहरों में आपका एकाधिकार बन जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आप इंटरनेट पर खोज सकते हैं।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment