Small business ideas: अपने स्मार्टफोन से कमा सकते हैं 30 हजार रुपए महीना

हम इस लाइन को बार बार दोहराते है की आपने सुना होगा जीतने वाले अलग काम नहीं करते हैं, वे काम को अलग तरह से करते हैं। यह लाइन आज आपको बताएगी कि आप अपने स्मार्टफोन से 30,000 प्लीज़ महीना कैसे कमा सकते हैं।

बड़े शहरों में 1 वार्ड की आबादी करीब 20000 नागरिक है। छोटे शहरों में, एक क्षेत्र की जनसंख्या 10000 से अधिक नागरिकों की होती है। आपको केवल पूरे शहर में एक क्षेत्र को चुनने पर ध्यान देना है। इसमें आप सक्रिय हों जाये, लोगों को अपना परिचय दें। उन्हें अपने काम के बारे में बताएं और फिर उनके मोबाइल नंबर को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें।

Small Business Ideas 34

पैंपलेट्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे जो अखबार वाला अखबार के साथ बांटता है वही। इसे कुछ लोग घर-घर जाकर अपने-अपने तरीके से बांटते हैं। हम इस बिज़नेस का डिजिटलीकरण करेंगे। डिजिटल पैम्फलेट वितरण। क्योंकि आपने लोगों को अपने बारे में बताया है और यह भी बताया है कि आप व्हाट्सएप या टेलीग्राम के जरिए उनके क्षेत्र में पैम्फलेट बांटेंगे। तो आपके काम की रिस्पांस 100 टका होने वाला है।

पैंपलेट्स डिस्ट्रीब्यूशन का मूल्य न्यूनतम 10 पैसे प्रति व्यक्ति रखा जा सकता है। इस प्रकार, एक दिन में यदि केवल एक पैम्फलेट वितरित किया जाता है (व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप में जोड़े गए 10000 लोगों को) तो आपकी जेब में ₹1000 आसानी से आ जाएंगे। क्योंकि आपके पास वॉल्यूम है, लोग चाहेंगे की आप ही पैंपलेट्स डिस्ट्रीब्यूशन करे। इसके आलावा आपकी अतिरिक्त आय भी हो सकती है अगर आप खुद पैम्फलेट की डिजाइनिंग करोगे तो।

धीरे धीरे समय के साथ आप इसके साथ और भी काम कर सकते है अगर आप स्मार्ट तरीके से इस बिज़नेस को करे। हो सकता है शुरू में रिस्पॉन्स कम मिले लेकिन सही तरीके से प्लानिंग के साथ इस बिज़नेस को करोगे तो इसमें आप अच्छी खासी इनकम कर सकते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

1 thought on “Small business ideas: अपने स्मार्टफोन से कमा सकते हैं 30 हजार रुपए महीना”

  1. मैं पैंपलेट वितरण का काम करना चाहता हूं

    Reply

Leave a Comment