Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: छोटी सी दुकान से ₹75000 महीने की कमाई ऐसे...

Small Business Ideas: छोटी सी दुकान से ₹75000 महीने की कमाई ऐसे करे

- Advertisment -

ऐसा कहा जाता है कि विजेता अलग काम नहीं करते वे अलग तरह से सोचते है। अगर आप कोई काम अलग ढंग से करते हैं तो आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है। आज हम एक ऐसे व्यवसाय के बारे में चर्चा करेंगे जो बाजार में लंबे समय से चल रहा है लेकिन व्यवस्थित नहीं है, इसलिए वे लोग मुनाफा नहीं कमा पा रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं एक छोटी सी दुकान की, जिसका नाम The Coconut Shop होगा, आप अपने हिसाब से दुकान का नाम रख सकते हैं या ऐसा नाम XYZ The Coconut Shop रख सकते हैं, XYZ की जगह अपना नया नाम रख सकते हैं. आप बहुत कुछ समझ गए होंगे। यहां हम सिर्फ नारियल के कारोबार को व्यवस्थित करने का काम करेंगे। चूंकि दुकान नारियल के लिए है, इसलिए इसका इंटीरियर और फर्नीचर इसके अनुरूप होना चाहिए। आइए अब लिस्ट करते हैं कि इस दुकान में क्या मिलेगा

The Coconut Shop

1 नारियल पानी, लेकिन ठेले की तरह नहीं। लोगों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वे इतना बड़ा नारियल नहीं ले जा पाते है । इसलिए नारियल पानी को एक प्यारे पेपर कप में निकाल कर पैक करे। अगर कोई पीना चाहता है, तो आप कोकोनट वाटर को ठीक वैसे ही परोसेंगे जैसे दूसरे फलों के रस में किया जाता है। अच्छी डिज़ाइन के कांच के ग्लास में सर्व करे।

2 कोकोनट मिल्क, नारियल तो हमारे शहर में मिल जाता है और हम पानी निकाल कर पी सकते हैं, लेकिन कोकोनट मिल्क नहीं मिलता। जबकि नारियल पानी वाले नारियल से बहुत ही स्वादिष्ट नारियल का दूध बनाया जा सकता है। जिसकी डिमांड भी रहती है। नारियल का दूध हमारी दुकान पर मिलेगा और इसकी पैकिंग भी ऐसी होगी कि यह बच्चों को आकर्षित करेगा। जिसे लोग आसानी से घर ले जा सकते हैं।

3 नारियल तेल, नारियल तेल का मतलब अब सिर्फ पैराशूट नहीं है। नारियल तेल की एक बड़ी रेंज है। नारियल तेल का इस्तेमाल खाना पकाने में भी किया जाता है और त्वचा को नमी देने के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। आपके पास शॉप पर नारियल तेल की पूरी रेंज भी होनी चाहिए।

इसके अलावा कुछ अन्य नारियल उत्पाद भी हैं। वह भी उसकी दुकान में होना चाहिए। इस तरह आपकी नारियल की दुकान पूरे शहर की पहचान बन जाएगी। साफ-सफाई और पूरी प्रोसेसिंग अगर आप इसे किसी फाइव स्टार होटल की तरह रखते हैं तो सड़क किनारे जो नारियल पानी ₹40 में मिलता है, लोग उसे आपसे ₹110 में खरीदना पसंद करेंगे। जैसे सीसीडी से ₹30 की कॉफी ₹150 में खरीदी जाती है। फर्क सिर्फ सफाई, सर्विस के तरीके और क्रॉकरी का होता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular