Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: कार एंड कारपेट क्लीनिंग बिजनेस में 50,000 महीने की...

Small Business Ideas: कार एंड कारपेट क्लीनिंग बिजनेस में 50,000 महीने की कमाई

- Advertisment -

यदि आप व्यवहार कुशल हैं। अगर आप सर्विस सेक्टर में इंडिपेंडेंट बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह छोटा बिजनेस आइडिया आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। Car And Carpet Cleaning Business से आप आसानी से ₹50000 महीना कमा सकते हैं। इसका निवेश अधिकतम ₹100000 भी नहीं है। आइए थोड़ी चर्चा करते हैं:-

small business ideas in india

कार और कारपेट की सफाई का व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको किसी योग्यता की आवश्यकता नहीं है। कोई प्रमाणीकरण या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। स्थानीय नगर निगम के साथ केवल गुमस्ता पंजीकरण ही आपके लिए पर्याप्त है। पूरे देश में स्वच्छता की लहर है। आलम यह है कि महानगरों में पालतू जानवरों को नहलाने के लिए भी सर्विस एजेंसी को कॉल किया जाता है।

कार और कालीन सफाई सर्विस में क्या करें

आपको लोगों की कार और उनके घर की क्लीनिंग करना होगा। इसके लिए आपको एक कमर्शियल वैक्यूम क्लीनर खरीदना होगा। 25 लाख की आबादी वाले शहरों में एक सफाई सहायक की आवश्यकता होगी जो 8000 रुपये प्रति माह के वेतन पर उपलब्ध हो। छोटे शहरों में मानदेय कम हो सकता है। सोशल मीडिया और डोर टू डोर पैम्फलेट डिस्ट्रीब्यूटर्स के जरिए आप लोगों को अपनी सर्विस के बारे में विस्तार से बता सकते हैं।

घर की सफाई रोजाना की जाती है लेकिन आपका व्यावसायिक वैक्यूम क्लीनर उनके घर, कालीन और कार को एक खास तरीके से साफ करेगा। जब आप और आपका सहायक यूनिफॉर्म में सफाई के लिए जाएंगे तो आपकी सेवा आपके ग्राहक के लिए एक स्टेटस सिंबल भी बन जाएगी। एक घर को साफ करने में अधिकतम 1 घंटे का समय लगता है। यदि आप प्रतिदिन केवल 4 घरों की सफाई का आर्डर उठाते हैं और आपका सर्विस चार्ज मात्र ₹500 है, तो ₹60000 माह का व्यवसाय आसानी से हो जाएगा। सारे खर्चे काट कर ₹50000 का शुद्ध लाभ होगा।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular