Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall business ideas: ऐसा प्रोडक्ट बनाइए जिसकी 90 प्रतिशत लोगो को अभी...

Small business ideas: ऐसा प्रोडक्ट बनाइए जिसकी 90 प्रतिशत लोगो को अभी जरुरत हैं

- Advertisment -

यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो उसके सफल होने की संभावना अधिक होना बहुत जरूरी है। एक ऐसा व्यवसाय जिसमें अधिक ग्राहक, कम प्रतिस्पर्धा और उच्च लाभ मार्जिन हो। ऐसा ही एक बिजनेस हम आपको बता रहे हैं। जो लोगों की समस्याओं का समाधान करेगा और आपके स्टार्टअप को एक बड़ा व्यवसाय बना देगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 2019 में बताया था कि भारत में ऑफिस की कुर्सी पर काम करने वाले 10 में से 9 लोग कमर दर्द का शिकार हो चुके हैं। 25 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के 55% से अधिक और 40 वर्ष से अधिक आयु के 72% से अधिक लोग पीठ दर्द के शिकार हो चुके हैं। फिलहाल इस समस्या का कोई समाधान नहीं है।

लोगों की पीठ में दर्द होता है तो और वे पेन किलर का सेवन करके अपना काम फिर शुरू कर देते हैं। लोग डॉक्टर के पास जाना नहीं चाहते लोगों के बीच डर का माहौल है। डॉक्टर के पास जाने में काफी पैसे खर्च होंगे। इसलिए ज्यादातर लोग डॉक्टर को बताना नहीं चाहते। अधिकतर लोग ऐसा करते है की जो साथी कर्मचारी दवा ले रहे हैं वो भी खुद वही दवा खाने लगते हैं। यदि आप इस समस्या का समाधान ढूंढ सकते हैं, तो लाखो का व्यवसाय आपकी प्रतीक्षा कर रहा हैं। एक कुर्सी, एक मेज या कोई अन्य उत्पाद जो पीठ दर्द का कारण नहीं बनता है और लोगो को दर्द निवारण की दवा ना लेनी पड़े।

इस बिज़नेस के लिए ये तरीका अपनाये

बाजार में ऐसे बहुत प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। आपको बस बाजार से शोध करना है और उन सभी उत्पादों को सूचीबद्ध करना है। और समस्या को ध्यान में रखते हुए, उत्पाद की मार्केटिंग इस तरह से करनी होगी कि वह आपके लक्षित ग्राहक को हिट करे। निश्चय ही इसमें एक प्रतिभाशाली दिमाग दिमाग की जरुरत है। लेकिन आप ऐसा कर लेते है तो इस बिज़नेस में संभावनाएं बहुत है। खास बात यह है कि यहां लाखो के कारोबार की संभावना है और प्रतिस्पर्धा बहुत कम है। निवेश भी बहुत कम होता है क्योंकि सारा सामान उधार पर मिल जाता है।

आज के युग में आप सोशल मीडिया का उपयोग करके इस बिज़नेस को आसानी से कर सकते है। सोशल मीडिया ने आजकल छोटे छोटे बिज़नेस को भी लोगो तक बहुत ही आसानी से पंहुचा दिया है। इस बिज़नेस में आप अपना मार्जिन अपने हिसाब से तय कर सकते है।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular