Small business ideas: नौकरी के साथ-साथ करे ये काम, एक कार्ड से ₹60000 महीना कमा सकते हैं

हमारे देश में दशकों से एक बात सुनने में आती है की अगर आपके हाथ में हुनर ​​है तो कोई न कोई काम जरूर मिलता है। कुशल व्यक्ति कभी बेरोजगार नहीं रहता। पुराने जमाने में लोग जिसे हुनर कहा करते थे वो अब स्किल कहलाने लगी है, लेकिन फिर भी हमने देखा है की स्किल्ड युवा भी जॉब की तलाश में नजर आ रहे हैं। सवाल यह है कि अगर आपके पास कौशल है तो नौकरी की तलाश क्यों करें। आज हम आपको बताते हैं कि आप सिर्फ एक कार्ड से महीने में आसानी से ₹60000 कमा सकते हैं।

साधारण वीडियो एडिट करके आप प्रतिदिन 2000 रुपये कमा सकते हैं।

2 साल पहले तक डिजिटल इनविटेशन कार्ड एक विशेष आकर्षण हुआ करता था लेकिन अब यह अनिवार्य हो गया है। छोटे शहरों में भी शादियों और पार्टियों के लिए डिजिटल निमंत्रण कार्ड का उपयोग किया जा रहा है। और यह दिनों दिन लोकप्रिय भी होता जा रहा है क्योंकि इसे सोशल मीडिया जैसे – व्हाट्सएप, फेसबुक टेलीग्राम आदि पर किसी को भी आसानी से भेजा जा सकता है। यह देखने में बहुत ही आकर्षक होता है और इसका फाइल साइज बहुत ही कम होता है।

Small business ideas 20

यदि आप कुछ ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि डिजिटल आमंत्रण कार्ड बनाना काफी आसान काम है। कोई भी छात्र जो पेंट ब्रश के साथ काम करना जानता है, वह अधिकतम 3 घंटे में डिजिटल आमंत्रण कार्ड बनाना सीख सकता है। उन लोगों के लिए कुछ ऑनलाइन सॉफ्टवेयर उपलब्ध हैं जो डिजाइनिंग बिल्कुल नहीं जानते हैं। 2-5 हजार रुपए खर्च हो जाते हैं लेकिन सब कुछ रेडीमेड मिलता है। बस नाम, फोटो और वीडियो बदलने की जरूरत है।

डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाने का काम आप घर से शुरू कर सकते है। घर बैठे आपको ढेरों आर्डर मिलेंगे क्युकी जिसे भी ये कार्ड भेजा जाता है वो यह जरूर पूछते है की कहा से बनवाया है। आप सोशल मीडिया से भी आर्डर ले सकते सकते। बस आपको थोड़ी यूनिक डिजाईन बनाने आते हो जो की आप आसानी से सिख सकते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

12 thoughts on “Small business ideas: नौकरी के साथ-साथ करे ये काम, एक कार्ड से ₹60000 महीना कमा सकते हैं”

  1. I need a part time job , but work from home _ can you tell me now I’m still waiting for your reply

    Reply

Leave a Comment