Small Business Ideas: 30000 रूपये महीना कमाइए, 10 हजार की छोटी सी मशीन से

आज हम आपको जो Small Business Idea बता रहे है इसे महिला और पुरुष दोनों ही शुरू कर सकते है। आप इस बिज़नेस से पार्ट टाइम काम करके दोगुनी से भी ज्यादा कमाई कर सकते है। Business Start करने के लिए आपको किसी स्टोर, दुकान, वर्कशॉप, फैक्ट्री या घर में किसी कमरे की जरूरत नहीं होगी। इस प्रोडक्ट को आप किचन में खाना बनाने के बाद भी एक छोटी सी मशीन की मदद से तैयार कर सकते है। जो कम लागत में बड़े लाभ का व्यवसाय है।

कम लगत का बिज़नेस आईडिया

हम बात कर रहे है CLAY की जिसे हर बच्चा पसंद करता है। बच्चे अपनी क्रिएटिविटी से इसके द्वारा तरह तरह की चीजे बनाते है। कलर कैसे बनाते है बच्चे इससे सिख सकते है। अलग अलग खिलोने बना सकते है इससे और भी क्रिएटिव काम बच्चे करते है। जो दुकानों पर CLAY बिकते है वो केमिकल से बने होते है और इसके डर से ज्यादार माता पिता अपने बच्चो को केमिकल वाले क्ले नहीं दिलाते है।

अगर आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे तो आपको बहुत सारे आईडिया मिलेंगे जिनसे आप घर पर CLAY बना सकते है और वो भी ऐसे प्रदार्थो की मदद से जो बच्चो के लिए बिलकुल हानिकारक नहीं होते है। क्ले बनाना सिखने के बात आपको एक मशीन खरीदनी है Pottery Wheel Machine जो आपको CLAY बनाने में मदद करेगी। इस मशीन की सहायता से आप बहुत तेजी से क्ले बना सकते है। यह मशीन आपको मार्केट में 10 हजार के आसपास मिल जाएगी।

CLAY बनाने के बाद कहा बेचे

मशीन सस्ती है और इसकी रीसेल वैल्यू भी अच्छी मिलती है। आप CLAY बनाने के बाद अपने आसपास की दुकानों पर डिस्प्ले कर सकते है। अगर आप दुकानदारों को अच्छा कमीशन ऑफर करेंगे तो दुकानदार भी इसे आगे रहकर बेचेंगे। साथ ही आप फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भी इसे बेच सकते है और होम डिलीवरी भी कर सकते है। मार्जिन की बात करे तो यह प्रोडक्ट आप 10 रूपये में बना सकते है और इसे आप 100 रूपये में बेच सकते है।

कुछ लोग स्ट्रीट और बाजारों में बच्चो के खिलौने और गुब्बारे बेचते है उनके द्वारा भी आप क्ले बेच सकते है। इन लोगो के पास आपका प्रोडक्ट ज्यादा बिकेगा क्युकी ये लोग भीड़भाड़ वाले मार्केट में बच्चो को आकर्षित करने वाले सामान बेचते है। तो अभी से शुरू हो जाइये। इंटरनेट से थोड़ा ज्ञान लिजीये और थोड़ा रिसर्च कीजिये मार्केट को समझिये। कुछ सामान खरीदिये और शुरुआत कीजिये।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूटा सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment