Small Business Ideas: लैपटॉप चला सकते हो तो फिर चाय क्यों बेचना, 1 लाख महीने कमाइए

भले ही भारत के लोग अविश्वसनीय रूप से रचनात्मक हैं, अधिकांश भारतीय कॉलेज के छात्रों के पास एक ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने की क्षमता है, लेकिन वे ऐसा नहीं कर हैं क्योंकि वे इस बात से अनजान हैं कि जिस काम को वह हर रोज करते हैं वही काम करके दुनिया में कुछ व्यक्ति बहुत पैसा कमा रहे हैं।

आज हम जिस स्माल बिज़नेस की बात कर रहे हैं वह भारतीय छात्रों के लिए काफी सरल है। IBISWorld की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 तक वैश्विक स्तर पर कुल एक लाख करोड़ रुपए का कारोबार इसमें हो चुका है। आप इसे फ्रीलांसिंग पोजीशन या वर्क फ्रॉम होम भी कह सकते हैं। आपके घर में कोई दुकान, कार्यालय या निजी स्थान आवश्यक नहीं है। आपको बस एक लैपटॉप और कंप्यूटर टेबल चाहिए।

ये है हमारा बिज़नेस आईडिया

हमारे देश के स्टूडेंट यह नहीं जानते है की वो जिस काम को अभी फ्री में कर देते है उसी काम के लिए लोग दुनियाभर में लोग बहुत सा पैसा खर्च करने को तैयार रहते है तो वो खर्च कर भी रहे है हम बात कर रहे है College preparation की जिसे आप फ्रीलांस जॉब वर्क वाली वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर लिस्ट कर सकते है और अच्छा पैसा कमा सकते है।

फ्रीलांसर, अपवर्क, फाइवर और ऐसे ही अन्य प्लेटफॉर्म पर एक प्रोफाइल बनाएं। इसके लिए आपको कुछ भी पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है। फिर यहाँ आपको बताना है की आप College preparation का काम करते है इसके लिए आप कम से कम $5 फीस तय कर सकते है। आपको यहाँ तेजी से काम मिलेगा। फिर, जैसे-जैसे आपका रैंक बढ़ना शुरू होता है, आप अपनी फीस को बड़ा सकतेहै।

इतना कमा सकते है महीने में

शुरुआत में 1000 रूपये दिन के हिसाब से कमा सकते है फिर जैसे जैसे आपको काम मिलता जायेगा आप इसमें मास्टर हो जायेंगे और महीने में ₹100000 तक कमा सकते है। College preparation का काम आप अगर थोड़ा और अच्छा करना चाहते है तो इसके लिए कुछ सॉफ्टवेयर भी आते हैं जिनकी ममद से आप इस काम को बढ़िया तरीके से कर सकते है। एक अच्छा सॉफ्टवेयर ₹10000 तक आ जाता है। थोड़ी क्रिएटिविटी तो आप ही जोड़ देंगे क्युकी इंडियंस कुछ भी कर सकते हैं।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

3 thoughts on “Small Business Ideas: लैपटॉप चला सकते हो तो फिर चाय क्यों बेचना, 1 लाख महीने कमाइए”

  1. मैं दीपक शर्मा पिछले 18 वर्ष से बीमा व्यवसाय में हूं और जीवन बीमा, साधारण बीमा और स्वास्थ्य बीमा व्यवसाय में संलग्न हूं मैं अपने व्यवसायिक अनुभव और ज्ञान को विभिन्न स्तर के लोगों से साझा करना चाहता हूं और अपने व्यवसाय को और मजबूत करना चाहता हूं ,आप इसमें मेरी क्या मदद कर सकते हैं, कृपया मार्गदर्शन करें। धन्यवाद।

    Reply

Leave a Comment