Small Business Ideas: घर से 45 हजार की मशीन लगाकर ₹10000 महीने की इनकम

यह बिज़नेस कम निवेश के साथ शुरू करके उच्च लाभ मार्जिन प्राप्त कर सकते है। इस स्माल बिज़नेस को कोई भी महिला या पुरुष अपने घर से शुरू कर सकता है और आसानी से कम से कम ₹10000 महीना कमा सकता है। अगर आप इस Business में थोड़ी सी मेहनत अधिक करते हैं तो इसमें आप 30,000 रुपये प्रति माह तक भी कमा सकते है।

पहले प्रॉब्लम और मार्केट की डिमांड समझते है

कई परिवारों में पति-पत्नी दोनों ही बिज़नेस या नौकरी करते हैं। वे सुबह जल्दी तैयार होकर रात को देर से आते है इस परिस्थिति में वास्तव में थक जाते हैं। ऐसे घरों में सबसे कठिन काम नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना बनाना है। सप्ताह में एक या दो बार, तो ऑनलाइन ऑर्डर देना ही पड़ता है। महिलाएं जल्दी से सब्जी तो बना ही लेती है लेकिन महिलाओं के लिए भी पराठा या चपाती पकाना चुनौतीपूर्ण होता है।

ये है हमारा बिज़नेस आईडिया

लेकिन हमें ऐसा कुछ नहीं करना ना तो खाना बनाना और ना ही कोई टिफिन सर्विस। क्युकी लोगो को घर पर बना खाना बहुत पसंद होता है। हमें तो इसमें लोगो की मदद करना है की वो खाना जल्दी बना ले इसके लिए हम एक Half Cooked Chapati Making Machine जिसे Semi Cooked Chapati Making Machine कहते है उसे खरीदना है।

इस मशीन में आप 1 घंटे में 400 रोटी और पराठा बना सकते है। इस मशीन में रोटी और पराठा आधे पकते है आधा इन्हे घर पर पकाते है। हमें तो बस इन्हे ऑर्डर के हिसाब से पैक करना है और आर्डर घरो तक पहुंचना है। आपको अपने पास के मोहल्ले और कॉलोनियो में जितनी भी कामकाजी महिलाये या बिजी महिलाये हैं उन्हें क्लाइंट बनाना है।

इस मशीन में चपाती और पराठे एक नाप के बनते है। अगर साथ में आप आटा गुथने की मशीन भी लगा ले तो आपका काम और आसान हो जायेगा और फ़ास्ट होगा। आप कम समय में अधिक काम पूरा करने में सक्षम होंगे और आपके ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी। तथ्य यह है कि इस प्रकार के व्यवसाय में मासिक सदस्यता की भी संभावना है।

बड़े शहरों में 10 चपातियों के एक पैकेट की कीमत 50 होती है। कुछ जगहों पर दूध और ब्रेड की दुकानों पर चपाती के पैकेट भी बिकते हैं। आपको बस इतना करना है कि आप अपने क्षेत्र में शोध करें और अपनी क्षमता देखें।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment