Small Business Ideas: 30 हजार महीना ऐसे कमाये, सिर्फ एक स्मार्टफोन चाहिए

कोई भी शिक्षित बेरोजगार, कर्मचारी, दुकानदार और किसी कंपनी में कार्यरत कर्मचारी इस कम लागत, उच्च लाभ वाले साइड बिजनेस को शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस की सबसे अच्छी बात यह है की इसके लिए ना तो आपको कोई प्रोडक्ट खरीदना है ना प्रोडक्ट बनाना है और ना ही स्टॉक को स्टोर करने के लिए जगह की जरुरत है। फिर भी आप कई प्रकार के सामान बेच सकते हैं। इसके लिए आपको एक बढ़िया सा स्मार्टफोन चाहिए बस।

हमारे देश के कई प्रतिष्ठित बैंक और Amazon, फ्लिपकार्ट सहित कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां आपके साथ काम करने को तैयार हैं। बस इन कंपनियों के प्रोडक्ट बेचकर अच्छा कमीशन कमा सकते है। आज हम जिस बिज़नेस आईडिया की बात कर रहे है यह ठीक ऐसा ही जैसे आप किसी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ कर काम कर रहे हैं। आप जितनी चाहें उतनी कंपनियों के लिए काम कर सकते हैं। आप जो भी सेल करेंगे उसमे से आप कमीशन प्राप्त करेंगे जैसे फ्रेंचाइजी करता है।

अपने स्मार्टफोन को अपना स्टोर बनाने का तरीका

व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करके बस कई श्रेणियों में समूह या चैनल बनाएं। हजारों लोगों को उनकी आयु, व्यवसाय, लिंग, रुचियों आदि के अनुसार वर्गीकृत किया जा सकता है। इससे आपके पास कई ग्राहकों सीधे जुड़ जायेंगे। अब आपको यह तय करना होगा कि आप किन कंपनियों के लिए काम करना चाहते हैं। कंपनियों के बिजनेस पार्टनर, एफिलिएट या रेफरल प्रोग्राम से आपको जुड़ना है।

अब जो आपने व्हाट्सएप और टेलीग्राम में चैनल या ग्रुप बनाये है। उनमे आपकी चुनी हुयी कंपनियों के प्रोडक्ट्स को कैटेगरी के हिसाब से शेयर करना है। आप लोगों को बताएं कि अगर आप इन कंपनियों से किसी भी तरह का प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और उस प्रोडक्ट को खरीदने का लिंक शेयर करे। जैसे ही कोई व्यक्ति उस लिंक से कोई सामान ख़रीदेगा तो दोनों की फायदा होगा। उस व्यक्ति को डिस्काउंट और आपको कमीशन मिल जायेगा। जैसे किसी बैंक का लिंक की मदद से ऑनलाइन खाता खुलवाते है तो 300 रुपए तक कमीशन मिलता हैं, डीमैट खाता खोलने के लिए 900 रुपये तक या अमेज़न से किताब की बिक्री करवाते है तो आपको 100 रूपये तक का कमीशन मिलता है।

व्यक्ति निश्चित रूप से आपके द्वारा प्रदान किए गए लिंक से खरीदारी करेंगे, क्युकी आप उन्हें धोखाधड़ी से भी बचा रहे है। बस लोगो को आपको विश्वास दिलाना है की आप उन्हें किसी भी प्रकार की ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने के लिए यह व्यवसाय चलाते हैं। अब आप जान चुके है की यह बिलकुल रचनात्मक बिज़नेस आईडिया है। पूरा खेल रिसर्च, टाइमिंग और मार्केटिंग के इर्द-गिर्द घूमता है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

3 thoughts on “Small Business Ideas: 30 हजार महीना ऐसे कमाये, सिर्फ एक स्मार्टफोन चाहिए”

Leave a Comment