Small Business Ideas: यदि आप बाजार में स्थापित होना चाहते हैं, तो इस उत्पाद की डीलरशिप लें

अगर आप अपने शहर के नामी और बड़े बिजनेसमैन बनना चाहते हैं। आपके पास क्षमता है लेकिन निवेश करने के लिए पैसा नहीं है। ऐसे लोगों के लिए बिजनेस का नया मौका सामने आया है। वर्तमान में यह एक छोटे पैमाने का व्यवसाय है और इसमें आप प्रति माह 300000 रुपये तक कमा सकते हैं लेकिन आने वाले 5 वर्षों में आपका वार्षिक कारोबार सात अंकों को पार कर जाएगा।

5 उत्पाद जिनकी मांग तेजी से बढ़ रही है

  1. यूवी संगमरमर शीट
  2. पीवीसी पैनल
  3. पीवीसी मीका
  4. पीवीसी लौवर
  5. फर्नीचर पैनल

उपरोक्त सभी उत्पादों का उपयोग होटल, घर, कार्यालय, दुकान और शोरूम आदि में इंटीरियर कार्यों के लिए किया जाता है। ये सभी उत्पाद हैं जो लकड़ी की जगह ले रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इनकी उम्र लंबी होती है। कुछ उत्पादों की गारंटी 25 साल तक होती है और ये दीमक से मुक्त होते हैं।

भारत में इन उत्पादों की मांग तेजी से बढ़ रही है क्योंकि इनकी कीमत लकड़ी से लगभग आधी है। इसलिए प्रधानमंत्री आवास योजना के घर से लेकर किसी भी हाई प्रोफाइल लग्जरी बंगले तक हर वर्ग से इसकी मांग बढ़ रही है। मांग को देखते हुए विनिर्माता लगातार अपनी इकाइयां बढ़ा रहे हैं।

सबसे बड़े अवसर भारत के छोटे शहरों में हैं। उनका डीलर और डिस्ट्रीब्यूटरशिप नेटवर्क अब विकसित किया जा रहा है। आप इंटरनेट पर खोज सकते हैं। आपको चेन्नई से लेकर दिल्ली तक कई कंपनियां मिल जाएंगी। हर कंपनी अपने नेटवर्क को पूरे भारत में फैलाना चाहती है क्योंकि कम वजन के कारण माल की आपूर्ति बहुत आसान है। वितरक स्तर पर न्यूनतम लाभ मार्जिन 25% और अधिकतम 100% है।

वर्तमान में 10 लाख से कम आबादी वाले शहरों में काम करने वाले वितरकों की मासिक आय की गणना ₹300000 के आसपास की जा रही है। 2 साल पहले यह ₹100000 प्रति माह थी। इसलिए अंदाजा लगाया जा सकता है कि 5 साल बाद यह 1500000 रुपये महीना हो जाएगा।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

8 thoughts on “Small Business Ideas: यदि आप बाजार में स्थापित होना चाहते हैं, तो इस उत्पाद की डीलरशिप लें”

Leave a Comment