Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: 2000 डेली का प्रॉफिट, 1.5 लाख रुपए की दुकान...

Small Business Ideas: 2000 डेली का प्रॉफिट, 1.5 लाख रुपए की दुकान से

- Advertisment -

दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। लोग एक बार फिर कोई सरकारी या कंपनी की नौकरी करने के बजाय आत्मनिर्भर बनना पसंद कर रहे हैं। बाजार का मिजाज बदल रहा है। लोग बीई और एमबीए चाय वाला की चाय पसंद कर रहे हैं, क्योंकि लोगों का मानना ​​है कि एक उच्च शिक्षित युवा गुणवत्ता से समझौता नहीं करेगा। आपको इस मौके का फायदा उठाना होगा।

आज हम एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में चर्चा करेंगे जिसका मूल मंत्र है विजेता कुछ अलग नहीं करते, वे चीजों को अलग तरह से करते हैं। हम कुछ नया नहीं करेंगे लेकिन नए तरीके से करेंगे। दूध, दही, छाछ, घी, जूस, फल, सब्जियां, एनर्जी ड्रिंक और आइसक्रीम कुछ ऐसे उत्पाद हैं जिनकी मांग हर मौसम में बनी रहती है। इन दिनों बाजार में ऐसे ई-रिक्शा आ गए हैं जिनमें फ्रिज लगा है।

बाजार में इनकी कीमत ₹70000 से लेकर 1.5 लाख रुपये तक है। और ये आपकी दुकान है जो सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे तक और शाम 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक कम से कम ₹2000 प्रतिदिन का लाभ देगी।

समझते है इस स्माल बिज़नेस आइडिया से पैसे कैसे कमाए

आसपास की सबसे पॉश कॉलोनी में सुबह सबसे पहले फल और दूध की सप्लाई होती है। लोग मॉर्निंग वॉक के लिए बाहर जाते हैं, जिम जाते हैं, घर पर ही एक्सरसाइज करते हैं। अपने दरवाजे पर या पार्क में ताजे फल और जूस मिलने पर कोई भी खुद को रोक नहीं सकता है। इसमें आपका प्रॉफिट मार्जिन 50% से ज्यादा होता है।

इसी पॉश कॉलोनी में दूसरे राउंड में दूध, दही, छाछ व घी की आपूर्ति करना है. यदि आप अपने राज्य के स्थानीय ब्रांड जैसे अमूल, साँची और उसके जैसे के लिए काम करते हैं तो आपका लाभ मार्जिन लगभग 25% होगा। यदि आप स्थानीय डेयरी से जुड़ते हैं, तो लाभ मार्जिन थोड़ा बढ़ जाएगा।

उसी पॉश कॉलोनी में तीसरे राउंड सब्जियों के लिए होगा। जब आप सब्जियों को फ्रिज में रख कर लेंगे तो उनकी ताजगी आखिरी समय तक बनी रहेगी और इससे आपकी बिक्री किसी भी सब्जी वाले से कहीं ज्यादा होगी। अगर आप सब्जी का चॉपर अपने साथ लेकर सब्जी को काट कर पैकिंग के साथ देते हैं तो आपको बाजार भाव से 2 गुना तक मिल सकता है।

शाम 7:00 बजे किसी भी जगह जहां लोगों की भीड़ होती है, आपका आइसक्रीम पार्लर खूब पैसा कमा रहा होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular