भिखारी ने 90000 की मोपेड खरीदी, कारण जानेंगे तो आप भी बिना तारीफ किये रह नहीं पाएंगे

जी हाँ, यकीन करना थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन आपने जो टाइटल पढ़ा है, वह एकदम सही है। इस शख्स का नाम है संतोष साहू, जनाब मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में सड़को पर भीख मांगते है। भीख मांग मांग कर इन्होने जमा कर लिए 90 हजार रूपये और खरीद लाये मोपेड। संतोष साहू दोनों पैरो से विकलांग है, अपनी बीमार पत्नी के साथ भीख मांगते है। अब आते है मुद्दे पर कि आखिर क्यों संतोष साहू को मोपेड खरीदनी पड़ गई।

पत्नी की परेशानी देखी नहीं गई-

संतोष पहले एक ट्राइसाइकिल पर भीख मांगते थे, जिसको इनकी बीमार पत्नी धक्का लगाती थी। रोज घूम घूम कर इसी तरह भीख मांगकर अपना गुजारा करते थे। बात है 4 साल पुरानी, घाट वाले रस्ते पर इनकी पत्नी को ट्राइसाइकिल धकाने में बहुत परेशानी होती थी। इस समस्या से निजात पाने के लिए संतोष और उनकी पत्नी ने पैसे जोड़ जोड़ कर 90 हजार रूपये इकठ्ठे किये और शनिवार को मोपेड खरीद लाएं। अब जैसा की आप निचे वीडियो में देख रहे होंगे, दोनों मोपेड पर बैठकर भीख मांगने जाते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment