Monday, June 27, 2022
Homemp govt yojnaMP College news- सरकार ने स्टूडेंट्स का मकान किराया भत्ता दोगुना कर...

MP College news- सरकार ने स्टूडेंट्स का मकान किराया भत्ता दोगुना कर दिया

मध्यप्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबर है की म.प्र. की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने आदिवासी छात्र छात्राओं के लिए आदिवासी मकान किराया भत्ता दोगुना कर दिया। आपको बता दे की पहले जिला स्तर पर ₹1250 मासिक किराया मिलता था जिसे बढ़ाकर सरकार ने अब ₹2500 मासिक किराया भत्ता कर दिया है। आदिवासी विद्यार्थियों को आवासीय सहायता योजना का लाभ उन्हें मिलता है जो कक्षा 12 पास करके कॉलेज में एडमिशन लेते हैं। अपने घर के बाहर पढ़ाई करते हैं और जहां एडमिशन मिलता है वहां हॉस्टल नहीं होता।

मध्य प्रदेश आदिवासी विद्यार्थियों का मकान किराया भत्ता कितना बढ़ाया 

तहसील एवं ब्लाक स्तर पर ₹1000 दिया जाता था अब ₹2000 मासिक देंगे। जिला मुख्यालय पर ₹1250 मासिक दिया जाता था अब ₹2500 देंगे। संभागीय मुख्यालय पर ₹2000 प्रतिमाह दिया जाता था, अब ₹4000 प्रतिमा देंगे। 

मध्यप्रदेश में मकान किराया भत्ता के लिए आवेदन की प्रक्रिया :-

स्टूडेंट द्वारा कोर्स में एडमिशन की अंतिम तारीख के बाद विभागीय स्कॉलरशिप पोर्टल 2.0 पर उपलब्ध आवास सहायता योजना के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन करना होगा।ऑनलाइन आवेदन करते समय पूर्व कक्षा उत्तीर्ण की अंकसूची, शपथपत्र एवं मकान मालिक का सहमति पत्र/किरायानामा अपलोड करना होगा।स्टूडेंट आवेदन पत्र को लॉक करने के पूर्व समस्त जानकारियों का परीक्षण करना होगा। गलत जानकारी होने पर आवेदन निरस्त कर दिया जा सकता है।

योजना अंतर्गत देय सहायता/राशि :-

  • विद्यार्थी द्वारा पाठ्यक्रम में प्रवेश की अंतिम तिथि पश्चात विभागीय स्कॉलरशिप पोर्टल 2.0 पर उपलब्ध आवास सहायता योजना के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन करेंगे।

सम्पर्क :-

कार्यालय जिला संयोजक/सहायक आयुक्त/कलेक्टर कार्यालय पर सम्पर्क करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments