Tuesday, September 27, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: बिना किचन के सबसे मशहूर रेस्टोरेंट शुरू करें, कमाएंगे...

Small Business Ideas: बिना किचन के सबसे मशहूर रेस्टोरेंट शुरू करें, कमाएंगे लाखों

- Advertisment -

यदि आप कम निवेश और अधिक लाभ वाले छोटे पैमाने के व्यवसाय की तलाश कर रहे हैं तो आपकी खोज यहीं समाप्त हो सकती है। यह तो सभी जानते हैं कि रेस्टोरेंट के बिजनेस में काफी मुनाफा होता है, लेकिन इसके किचन की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि इसमें सारा मुनाफा गायब हो जाता है.

आज हम बिना किचन के शहर में सबसे प्रसिद्ध रेस्टोरेंट शुरू करने की योजना पर चर्चा करेंगे। रेस्टोरेंट व्यवसाय की सबसे बड़ी समस्या यह है कि एक निर्धारित समय के बाद बचा हुआ खाना कूड़ेदान में फेंकना पड़ता है। शहर के हर बड़े रेस्टोरेंट में पुराने आंकड़ों और संभावनाओं के आधार पर खाना बनाया जाता है. हर नामी रेस्टोरेंट थोड़ा ज्यादा ही पकाता है ताकि कोई भी मेहमान भूखा न लौटे। इससे नुकसान यह होता है कि कुछ खाना रह जाता है। यह खराब नहीं होता है बल्कि फेंकना पड़ता है क्योंकि वह रेडी टू कुक होता है, रेडी टू ईट नहीं होता।

हम सभी का खाना खाने एक का समय होता है। उसके बाद रेस्टोरेंट में भीड़ कम हो जाती है। आपके व्यवसाय का सारा खेल टाइमिंग और मार्केटिंग पर निर्भर करता है। सभी बड़े रेस्टोरेंट के साथ गठजोड़ करें। उनसे उनका आधा पका खाना, जिसकी खपत होने संभावना खत्म होती जा रही हो। जमा कर लाना है। आपका रेस्टोरेंट रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर होना चाहिए जहां पैसे बचाने वाले लोगों की संख्या अधिक हो।

अब हर रोज आपको अपने रेस्टोरेंट के बाहर एक बड़े इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड पर डिस्प्ले करना होता है। शहर के सबसे प्रसिद्ध सयाजी होटल का ₹600 वाला शाही पनीर ₹150 में। अब आपके दिमाग में सब कुछ साफ हो गया होगा। जो लोग बजट के चलते शहर के लग्जरी रेस्टोरेंट में खाने के लिए नहीं जा सकते हैं। वह आपके पास आएंगे। जो लोग रोज कुछ न कुछ नया खाना चाहते हैं वह तुम्हारे पास आएंगे क्योंकि तुम्हारा मेन्यू रोज बदलेगा।

रात के खाने के समय रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर शुरुआत में आपके पास कुछ नहीं होगा, लेकिन आधे घंटे के बाद यात्रियों की भीड़ लग जाएगी क्योंकि यहां आपको जो खाना मिलेगा वह गुणवत्ता में सबसे अच्छा और कीमत में सबसे कम होगा। यह एक प्रकार की स्टॉक निकासी बिक्री है। जिसका हमेशा दुकानदार और ग्राहक दोनों को फायदा होता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes