Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: मात्र 50000 की पूंजी में ₹25000 महीना मुनाफा

Small Business Ideas: मात्र 50000 की पूंजी में ₹25000 महीना मुनाफा

- Advertisment -

अगर आप बिज़नेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं और आपके पास सिर्फ ₹50,000 की पूंजी है तो आपके लिए एक बढ़िया बिजनेस आइडिया है। एक ऐसा व्यवसाय जिसमें प्रतिस्पर्धा बहुत कम हो और मांग बहुत अधिक हो। सबसे बड़ी बात यह है कि इस व्यवसाय में लाभ किसी भी अन्य उत्पाद से अधिक है। और आपके काम की बात यह है कि आप पहले महीने में ₹10000 से छठे महीने में ₹50000 प्रति माह तक आसानी से कमा सकते हैं। नए स्टार्टअप का आइडिया है कि क्या आप गाय के गोबर की लकड़ी बनाना चाहते हैं। इसके लिए एक मशीन आती है जिसकी कीमत मात्र ₹42000 है।

गाय के गोबर की लकड़ी कैसे बनाते हैं

Small Business Idea इस लकड़ी को बनाने वाली मशीन में आपको गाय का गोबर, सूखा भूसा और घास डालनी होगी। जिसे नेचुरल वुड सेंटर से 600 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बेचा जाएगा। इस लकड़ी की चौड़ाई ढाई इंच है और इसके बीच में एक छेद भी है, जिससे यह आसानी से जल जाती है। इन लकड़ियों का उपयोग ईंट भट्टों में भी किया जा सकता है। बाजार में इसकी काफी डिमांड है। लोग यज्ञ और हवन में भी गोबर की लकड़ी का प्रयोग कर रहे हैं। प्रदूषण से निजात पाने के लिए सरकार गाय के गोबर की लकड़ी से बनी होली जलाने की भी अपील करती है.

क्या गाय के गोबर की लकड़ियां ऑनलाइन बेची जा सकती है?

  • विदेशों में इस लकड़ी की काफी डिमांड रहती है, जहां साल भर बर्फ गिरती है, इसका इस्तेमाल घर को गर्म रखने के लिए किया जाता है।
  • विदेश में बसे भारतीय पूजा के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, इसे ऑनलाइन बेचा जा सकता है या ऑनलाइन कारोबार करने वाली कंपनियों को सप्लाई किया जा सकता है।
  • ईंट भट्टों पर इसकी काफी मांग है।

गाय के गोबर की मशीन एक दिन में कितना काम करती है

करीब 42 हजार रुपए की लागत वाली एक मशीन एक घंटे में 500 किलो गोबर को लकड़ी में बदल देती है। गाय के गोबर से बनी लकड़ी आसानी से बाजार में सस्ती कीमत पर बेची जा सकती है।

गाय के गोबर से बनी लकड़ी की मांग लगातार बढ़ रही है। जिससे आप घर बैठे भी आसानी से गाय के गोबर से लकड़ी बना सकेंगे। इस मशीन से आप 15 सेकेंड में एक किलो लकड़ी तैयार कर सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular