Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: बिना प्रॉपर्टी खरीदे आप रेंट में कमा सकते हैं...

Small Business Ideas: बिना प्रॉपर्टी खरीदे आप रेंट में कमा सकते हैं लाखों रुपये

- Advertisment -

जब भी हम किराए की बात करते हैं तो उसके पीछे भौतिक संपत्ति की स्थिति आती है, लेकिन आज हम एक ऐसे छोटे पैमाने पर लेकिन उच्च क्षमता वाले व्यवसायिक आइडिया के बारे में बात करेंगे जिसमें लाखों रुपये प्रति माह बिना भौतिक संपत्ति के किराए पर दिए जाएंगे और वह भी पूरी दुनिया में कही से भी।

आपका छोटा सा शोध न केवल आपके लिए बल्कि देश के लिए भी उपयोगी हो सकता है। आपकी कमाई रुपये में नहीं डॉलर में हो सकती है। हम बात कर रहे हैं SaaS Business यानी Software-as-a-Service की। जैसा कि यह स्पष्ट हो गया है, एक सॉफ्टवेयर सेवा जो लोगों को न्यूनतम किराए पर उपलब्ध कराई जाएगी। इससे लोगों को महंगा सॉफ्टवेयर नहीं खरीदना पड़ेगा और आपका एक सॉफ्टवेयर पूरी दुनिया में किराए पर लिया जा सकता है।

इसके लिए आपको तकनीकी विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है। हजारों आईटी कंपनियां आपकी सेवा में हैं। बस एक ऐसे आइडिया की जरूरत है जो लोगों की समस्या का समाधान करे। आपको लोगो की समस्या पता लगाना होगा – एक समस्या जिसे एक सॉफ्टवेयर से हल किया जा सकता है।

रिसर्च पूरी करने के बाद आप आईटी कंपनी को डेवलपमेंट के लिए हायर कर सकते हैं। ज्यादातर छोटे सॉफ्टवेयर 2-3 लाख रुपये में बनते हैं। यह हमेशा के लिए आपकी संपत्ति बन जाती है। इन्हें समय-समय पर अपडेट करना होता है।

कुछ समय बाद जब आपको सफलता मिलने लगे तो टेक टीम को अपने ऑफिस में नियुक्त कर लें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular