Tuesday, September 27, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: 35000 की मशीन से ₹1500 रोज की कमाई, इसकी...

Small Business Ideas: 35000 की मशीन से ₹1500 रोज की कमाई, इसकी बहुत डिमांड है

- Advertisment -

न्यूनतम निवेश के साथ लघु उद्योग में अवसरों की कोई कमी नहीं है। एक ही समस्या है कि नौकरी से निराश होने के बाद कुछ इनोवेटिव आइडिया सोचने की हिम्मत नहीं होती है। आज हम बात करेंगे एक ऐसे छोटे पैमाने के बिजनेस आइडिया के बारे में जिसमें आप मात्र ₹35000 की मशीन खरीद कर आसानी से ₹1500 प्रतिदिन कमा सकते हैं।

इस मशीन को Iron rod tying machine कहा जाता है। जब आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे तो आपको इस मशीन के कई विकल्प मिल जाएंगे। यह मशीन ₹20000 से शुरू होकर ₹75000 तक आती है। ₹35000 वाली एक मशीन चालू करने के लिए पर्याप्त मानी जाती है। इस मशीन का उपयोग बिल्डिंग मटेरियल में किया जाता है। भारत के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आरसीसी भवन निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

Iron rod tying machine

बिल्डर हर शहर में मौजूद है और भवन निर्माण के लिए ठेकेदारों की कमी नहीं है। इनमें से ज्यादातर लोग अपनी मशीनें नहीं खरीदते बल्कि उन्हें किराए पर लेते हैं। आपको बस इतना करना है कि बिल्डर्स और हाउस कंस्ट्रक्शन ठेकेदारों से संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आप इस मशीन की मदद से खुद काम करते हैं।

यह मशीन आरसीसी स्ट्रक्चर में इस्तेमाल होने वाली लोहे की रॉड को बांधने का काम करती है। अधिकांश परियोजनाओं में इस काम के लिए मजदूरों का उपयोग किया जाता है। जबकि इस मशीन की मदद से आप अकेले पांच मजदूरों का काम कर सकते हैं. आपको अपनी फीस के रूप में सिर्फ 2 मजदूरों का वेतन लेना है। इससे ठेकेदार को फायदा होगा और आपको भी। धीरे-धीरे आपकी डिमांड बढ़ने लगेगी और आप अपनी पूरी टीम बना सकते हैं।

Rebar Tier tying machine (1)
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes