Small Business Ideas: 30000 की 5 मशीनों से 22500 रुपए महीने की इनकम घर से

आप जानते है की आजकल वर्क फ्रॉम होम चल रहा है उसी तरह ही, यह एक छोटा सा बिजनेस फ्रॉम होम आइडिया है। आपको पांच मशीनें सिर्फ ₹30000 में खरीदनी हैं और उनकी मदद से आप ₹22500 महीने कमा सकते हैं। पूरे दिन काम करने की कोई जरूरत नहीं है। अधिकतम 4 घंटे पर्याप्त हैं और इस बिज़नेस की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें बहुत कम चालू पूंजी की आवश्यकता होती है।

पहले समझते है बाजार में समस्या क्या है

बाजार में ब्रेड की मांग हमेशा बनी रहती है और लोग कोविड-19 के बाद कुछ ज्यादा ही संवेदनशील हो गए हैं. लोगो को आटे की ब्रेड चाहिए लेकिन वह ताजा होनी चाहिए। लोगों ने अब बड़े-बड़े ब्रांडों के पीछे भागना बंद कर दिया है और उत्पाद का निरीक्षण और परीक्षण करना शुरू कर दिया है। ऐसी स्थिति में एक मांग पैदा होती है। अगर कॉलोनी का कोई विश्वसनीय व्यक्ति आटा ब्रेड बनाता है तो लोगों को विश्वास होगा कि यह अच्छी गुणवत्ता का होगा और निश्चित रूप से ताजा होगा।

ये है हमारा बिज़नेस फ्रॉम होम आईडिया

bread making machine

ऐसे में बढ़िया मौका है, आप बिना बेकरी के अपने घर से ही आटा ब्रेड बनाने का काम शुरू कर सकते हैं. आजकल कई फुली ऑटोमेटिक आटा ब्रेड ब्रेकर मशीन बाजार में आ गई है। कई कंपनियों ने लॉन्च किया है और इनकी औसत कीमत ₹6000 है। एक मशीन 3 घंटे में ब्रेड का एक पैकेट बनाती है। यानी यह 15 घंटे में 5 पैकेट ब्रेड बना देगी। अगर हम 5 मशीनें लगाएंगे तो उनकी कीमत ₹30000 आ जाएगी और 15 घंटे में हमें 25 पैकेट ब्रेड मिल जाएगी।

शुरू के दिनों में 20 पैकेट ताजी ब्रेड एक कॉलोनी को आपूर्ति करने के लिए पर्याप्त है। ब्रेड के एक पैकेट की कीमत ₹50 है। अगर आप होममेड बना रहे हैं तो इसे थोड़ा महंगा भी बेच सकते हैं। ब्रेड का एक पैकेट बनाने में जो खर्च आता है वो अधिकतम ₹20 रहता है जिसमे बहुत अच्छी गुणवत्ता की ब्रेड बनाने का सामान रहता है। चूंकि आप डायरेक्ट सेल कर रहे हैं, इसलिए आपको कोई डीलर और डिस्ट्रीब्यूटर कमीशन नहीं देना होगा। आप एक पैकेट पर ₹30 यानी 1 दिन में ₹750 कमाते हैं तो 1 महीने में ₹22500 आपकी इनकम होगी।

अब जब लोग आपसे ताजी ब्रेड खरीद रहे हैं, तो वे आपसे सुबह की चाय और नाश्ते के लिए दूसरी चीजें भी खरीदेंगे। आप चाहें तो घर का बना मक्खन भी बना सकते हैं। कुछ ऐसी छोटी-छोटी मशीनें हैं जिनसे आप कुकीज बना सकते हैं। इन सभी मशीनों में आपको पूरे दिन काम करने की जरूरत नहीं है। पूरी तरह से स्वचालित मशीन है। एक बार लोड होने पर ऑटोमेटिक बंद हो जाती है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

1 thought on “Small Business Ideas: 30000 की 5 मशीनों से 22500 रुपए महीने की इनकम घर से”

Leave a Comment