Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: 1 लाख की मशीन से ₹600 प्रतिघंटा कमाइए, ये...

Small Business Ideas: 1 लाख की मशीन से ₹600 प्रतिघंटा कमाइए, ये बिज़नेस लगाइये

- Advertisment -

आज हम ऐसे ही एक बिजनेस कॉन्सेप्ट के बारे में बात करेंगे। जो निवेश के हिसाब से छोटा लेकिन इनकम के हिसाब से बड़ा बिजनेस है। इसमें असीमित संभावनाएं हैं और यह आपको बाजार में एक बड़ा ब्रांड भी बना सकता है।

लड्डू के बारे में तो आप जानते ही होंगे। छोटी-बड़ी हर खुशी में लड्डू खिलाए जाते हैं। भगवान के प्रसाद में लड्डू बांटे जाते हैं। मिठाइयों में लड्डू की मांग सबसे ज्यादा होती है, लेकिन लड्डू बनाने की प्रक्रिया इतनी कठिन होती है कि मांग कभी पूरी नहीं होती. नतीजतन, लोगों को किसी अन्य विकल्प से संतुष्ट होना पड़ता है। जरा सोचिए क्या होगा जब पूरे शहर को रोज ताजे लड्डू मिलते हैं। हर मंदिर के प्रसाद के लिए उनकी आवश्यकता के अनुसार लड्डू की आपूर्ति की जा सकती है और वह भी बाजार मूल्य से कम कीमत पर।

लड्डू के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि इन्हें बनाना बहुत मुश्किल है लेकिन अब ये आसान हो गया है. बाजार में लड्डू बनाने की मशीन आ गई है। सेमी ऑटोमेटिक मशीन लगभग 100000 रूपये और फुली ऑटोमेटिक मशीन लगभग 300000 रूपये बिक रही है। हम बात करेंगे सेमी ऑटोमेटिक मशीन की, क्योंकि यह आपके हाथ का स्वाद भी देगी।

आपको बस इतना करना है कि लड्डू बनाने के लिए आवश्यक सामग्री तैयार करके मशीन में डाल दें। मशीन बराबर आकार के गोल-गोल लड्डू बनाएगी। 1 घंटे में कम से कम 1200 और ज्यादा से ज्यादा 2000 लड्डू बनकर तैयार हो जाते हैं. जरा सोचिए कि एक छोटी मशीन एक छोटे शहर की मांग को पूरा कर सकती है। एक लड्डू पर 50 पैसे का ही मुनाफा होता है, फिर भी 600 रूपये घंटे का कारोबार होता है।

RELATED ARTICLES

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular