Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: नौकरी के साथ सिर्फ एक कमरे में शुरू करें यह...

Small Business Ideas: नौकरी के साथ सिर्फ एक कमरे में शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

- Advertisment -

कुछ घर आधारित छोटे व्यवसाय इस प्रकार के होते हैं, जिनमें उत्पादन के बावजूद आपको सेल्समैन की भूमिका निभानी होती है, इस कारण कुछ लोग पीछे हट जाते हैं। आज हम ऐसे ही एक छोटे उद्योग के बारे में चर्चा करेंगे। जिसके प्रोडक्ट में सिर्फ 20 पैसे का प्रॉफिट मार्जिन है, लेकिन ये छोटा सा प्रॉफिट आपको अपने इलाके मे बिज़नेस में पहचान दिला सकता है।

Semi-automatic Paper cup making machine

यह तो आप जानते ही होंगे की बाजार में पेपर कप की मांग कितनी अधिक है। आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि आपके शहर में पेपर कप की खपत कितनी है। भारत के अधिकांश शहरों में पेपर कप का उत्पादन नहीं होता है। लोग बड़े शहरों से थोक में पेपर कप खरीदे है और उन्हें अपने शहर में सप्लाई करते है। क्योंकि पेपर कप बनाने की मशीन लगभग 1000000 रुपये आती है।

अब आप अपने छोटे शहर में पेपर कप बनाने का काम शुरू कर सकते हैं क्योंकि सेमी ऑटोमेटिक पेपर कप बनाने की मशीन सिर्फ ₹200000 में आती है। 1 घंटे में 3500 पेपर कप बनाती है। किसी भी छोटे शहर की मांग को पूरा करने के लिए एक मशीन काफी है। एक पेपर कप पर केवल 20 पैसे का लाभ मिलता है, लेकिन लोग एक दिन में ₹8000 कमाते हैं। क्योंकि इसकी खपत बहुत ज्यादा होती है।

आपको बस इतना जानना है कि आपसे पहले इस मशीन को आपके शहर में किसी ने भी नहीं लगाया है, क्योंकि एक मशीन पांच लाख की आबादी की जरूरत को आसानी से पूरा कर लेती है।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular