Monday, August 8, 2022
HomeBusiness Ideasmall business ideas: लोगो की इस प्रॉब्लम को सॉल्व कीजिए, पैसा ही...

small business ideas: लोगो की इस प्रॉब्लम को सॉल्व कीजिए, पैसा ही पैसा है

- Advertisment -

अगर आप अपने घर से कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। इस बिज़नेस को कोई भी आसानी से शुरू कर सकता है वो भी नौकरी के साथ साथ। तो यह स्टार्टअप आइडिया आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है।

हालाँकि मम्मियों के लिए बच्चो को स्कूल भेजना बहुत दिलचस्प काम लगता है, लेकिन कभी-कभी माँ बीमार हो जाती हैं। उन्हें अचानक बाहर जाना पड़ता है। अगर वह कामकाजी महिला हैं तो यह उनके लिए काफी टिपिकल हो जाता है। पापा भी घर में बच्चों को यूनिफॉर्म तो पहना सकते हैं, लेकिन बच्चो का लंच बॉक्स तैयार करना सबसे बड़ी समस्या है। और आजकल स्कूल वाले भी लंच बॉक्स में बाहर का सब कुछ नहीं रखने देते हैं।

आप एक सेवा शुरू कर सकते हैं जो इस समस्या को हल करती है। आप बच्चों के लिए लंच बॉक्स बना सकते हैं। आपको रात में लंच बॉक्स का आर्डर मिल जायेगा। यहां तक ​​कि सुबह अर्जेन्ट स्थिति में भी 1-2 ऑर्डर मिल सकते हैं। आपको उनके लिए लंच बॉक्स तैयार करना है और सही समय पर डिलीवरी करनी है। घर-घर जाने की जरूरत नहीं है, स्कूल बस स्टॉप पर भी डिलीवरी की जा सकती है।

धीरे-धीरे कुछ नियमित ग्राहक मिल जाएंगे, जो मासिक लंच बॉक्स बुक करेंगे। सुबह 3-4 घंटे की कड़ी मेहनत आय का एक अच्छा स्रोत हो सकती है। यदि आप इसे बड़े पैमाने पर करते हैं, तो व्यापार होता है। अगर आप स्मॉल लेवल करना चाहते हैं तो आप पार्ट टाइम बिजनेस कर सकते हैं।

आप इस बिज़नेस को कैसे शुरू कर सकते है

अगर आप इस बिज़नेस को लगन से शुरू करते है तो इसमें आप अच्छा पैसा कमा सकते है। इसमें आप पहले एक लिस्ट बनाइये की आप बच्चो के टिफिन में क्या रख सकते है जिसकी स्कूल में अनुमति हो। और इन्हे आप अपने मेन्यू में जोड़ ले। अब आपको अपने बिज़नेस के विजिटिंग कार्ड बनवाने है और इन्हे आप स्कूलों के पास छुट्टी के टाइम पैरेंट्स और बच्चो को दे सकते है। यहाँ से आपका बिज़नेस स्टार्ट हो जायेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular