Tuesday, June 28, 2022
HomeBusiness IdeaSmall business ideas- 90% मार्जिन, पूंजी सिर्फ 15000 रुपये, कोई भी कहीं...

Small business ideas- 90% मार्जिन, पूंजी सिर्फ 15000 रुपये, कोई भी कहीं से भी कर सकता है

शिव खेड़ा ने कहा है कि विजेता अलग चीजें नहीं करते हैं। वे चीजों को अलग तरह से करते हैं। यह अमेजिंग बिजनेस आइडिया सफलता की गारंटी के साथ आता है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें 90% का प्रॉफिट मार्जिन है। आपको केवल ₹2 खर्च करने है और प्रोडक्ट की कीमत ₹20 है।

बच्चों के लिए कॉटन कैंडी कैफे – बिज़नेस आइडिया Cotton Candy

कॉटन कैंडी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। उत्तर भारत में इसे गुड़िया के बाल भी कहा जाता है। इसे चीनी से बनाया जाता है। एक चम्मच चीनी का उपयोग कॉटन कैंडी बनाने के लिए किया जाता है और यह बाजार में ₹20 में उपलब्ध है। रंगीन Cotton Candy देखकर बच्चे उत्साहित हो जाते हैं। कुछ बड़े और बूढ़े बच्चों को भी शुगर कैंडी काफी पसंद होती है। स्टॉल तो हर शहर में लगते हैं आपको कुछ अलग तरीके से करना है, एक कैफे बनाना है।

कॉटन कैंडी बनाने की मशीन

कॉटन कैंडी मेकर मशीन किसी भी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मिल जाएगी। इसकी कीमत लगभग ₹ 1500 के करीब रहती है। Cotton Candy कैफ़े तैयार करने के लिए आपको पांच Cotton Candy मशीनें और उनके लिए 5 टेबल खरीदने हैं, बस आपका शुगर कैंडी कैफे तैयार हो जायेगा । इन मशीनो को टेबल पर रख दें और बच्चों को अपनी शुगर कैंडी स्वयं तैयार करने दें। आपको एक स्क्रीन डिस्प्ले जिसमें कैंडी बनाने का वीडियो लगातार चलाना होगा ताकि बच्चे सीख सकें। आपको बच्चों की भी कुछ मदद करनी पड़ेगी।

Cotton Candy

कितना मजेदार होगा। बच्चे अपने, अपने दोस्तों और परिवार के लिए शुगर कैंडी बनाएंगे। जब बच्चे खुद बनाते हैं तो सब कुछ बदल जाता है और बच्चो और उनकी फैमली को इसमें आनंद भी आता है। एक कैंडी के लिए कोई भी ₹20 का भुगतान कर सकता है। एक कैंडी बनाने में 5 मिनिट का समय लगता है. 5 टेबल यानि 5 कैंडी 5 मिनट में, 1 मिनट में ₹20 बिक रही है। लाभ मार्जिन निर्दिष्ट करने की आवश्यकता नहीं है। शुगर और शुगर कैंडी स्टिक तीनों मिलाकर एक प्रोडक्ट पर ₹2 से ज्यादा खर्चा नहीं आएगा। ₹18 आपका मार्जिन। यदि आप इसे घर पर करते हैं, तो लाभ आपका है, भले ही आप एक दुकान किराए पर लें, आपका शुद्ध लाभ 50% है।

अब यह तो बताने की जरूरत ही नहीं है कि:- 

  • अपने शुगर कैंडी कैफे हाउस पर केवल शुगर कैंडी नहीं बिकेगी और भी बहुत सारे प्रोडक्ट बिकेंगे। उनसे भी प्रॉफिट होगा। 
  • इंटीरियर बच्चों के हिसाब से रखना है। 
  • म्यूजिक बच्चों के हिसाब का बजना चाहिए। 
  • बच्चों की हेल्प करने वाला यूनिफॉर्म में होना चाहिए। 
  • वीकेंड पर इवेंट्स होने चाहिए। 
  • बच्चों को कुछ प्राइस भी तो मिलना चाहिए।

Earn Money ये और भी पैसे कमाने के तरीके

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments