Small Business Ideas: ना दुकान ना मकान, 10 हजार के गैजेट से ऐसे करे ₹30000 मंथली इनकम

अगर छोटे स्तर से बिजनेस की शुरुआत करनी हो तो सबसे जरूरी है कि आपके पास एक ऐसा नया, अनोखा और इनोवेटिव बिजनेस आइडिया हो जिसे आप शुरू कर सके। लेकिन इस बात का आपको ध्यान रखना होगा की आप अलग बिज़नेस आईडिया के चक्कर में कुछ ज्यादा अलग ना कर दे जो लोगो को पसंद ही ना आये। नए बिज़नेस खोजते वक्त इस बात का भी ध्यान रखना की लोग उस बिज़नेस में आपसे जुड़े रहे। इसलिए ज्यादा नया ना करके जो जमे हुए बिज़नेस है उन्हें ही कुछ नए तरीके से करने का प्रयास करे।

आज हम कुछ इस तरीके के बिज़नेस पर बात कर रहे है जिसमे असफलता का बिलकुल भी डर नहीं है और जो एकदम न्यू लो इन्वेस्टमेंट और हाई प्रॉफिट मार्जिन देने वाला बिज़नेस है आप इस बिज़नेस को कही भी शुरू कर सकते है इसके लिए आपको किराये से दुकान लेने की भी जरुरत नहीं है। आपको एक गैजेट खरीदना है और आपका बिजनेस शुरू हो जायेगा।

ये है हमारा बिज़नेस आईडिया

आजकल ड्रोन कैमरा बहुत लोकप्रिय होते जा रहे है। अगर इनकी कीमत की बात करे तो इनकी रेंज और बैटरी बैकअप के आधार पर अलग अलग होती है। अगर जमीन से 25 फ़ीट ऊपर तक उड़ने वाले ड्रोन कमरा की कीमत 8 से 10 हजार के बिच में होती है। हमारा बिज़नेस स्टार्ट करने के लिए हमें भी इसी की जरुरत है हमें ज्यादा रेंज की जरुरत नहीं है। अब आपको यह ड्रोन कैमरा खरीदना है और किसी भी शहर के एक फेमस टूरिस्ट प्लेस पर पहुंच जाना है।

आपने देखा होगा की ऐसे स्थानों पर फोटोग्राफर बहुत होते है। हम भी यही काम करेंगे लेकिन अलग तरीके से करेंगे। हम कैमरे की जगह ड्रोन कैमरे का उपयोग करेंगे। हम पर्यटको की ड्रोन से फोटो और वीडियो शूट करेंगे और इन्हे हम उनके मोबाइल फ़ोन में ट्रांसफर कर देंगे। जरा सोचिये ड्रोन कमरे के शानदार व्यू किसी पसंद नहीं आएंगे। साथ ही आप उन्हें इनका प्रिंट भी अलग से निकालकर दे सकते है।

अगर आप अभी इसे शुरू करते है है इससे बिलकुल भी कॉम्पिटिशन नहीं है। जैसे ही आप इसमें पैसे कमा ले आप बहुत बढ़िया क़्वालिटी का कैमरा खरीद ले। पैसे कम करने से अच्छा होता है क्वालिटी अच्छी कर ले। कैमरा महंगा होगा तो कंपटीशन भी कम होगा।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment