Small Business Ideas: छोटे से एक मोबाइल एप्लीकेशन से ₹40000 महीने की इनकम

यह एक लघु व्यवसाय का बहुत ही मजेदार आईडिया है और कम निवेश, अधिकतम लाभ मार्जिन के अलावा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक बार जब आप ग्राउंड जीरो पर कड़ी मेहनत करते हैं, तो लगातार आय होगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्तमान में न तो भारत में और न ही भारत के किसी अन्य शहर में कोई भी ऐसा नहीं कर रहा है जबकि इसका दायरा जबरदस्त है।

मार्केट में डिमांड की स्टडी

आपके मोबाइल एप्लिकेशन का नाम XYZ CITY SALEWALA होना चाहिए। अब बाजार में मांग का अध्ययन करते हैं। आपने देखा होगा भारत के शहर में सबसे कम और सस्ते दामों पर बिक्री के सामानो की सेल ना लगती हो। जहां भी सेल लगती है वहाँ भीड़ होना भी तय है और शहर के किसी भी हिस्से में सेल लगे ग्राहक लगभग वही होते हैं। यानी हर शहर में बड़ी संख्या में ग्राहक सेल से खरीदारी कर रहे हैं। जो व्यापारी सेल लगते है वो हमारे क्लाइंट होंगे और जो ग्राहक सेल में खरीददारी करते है वो हमारी टारगेट ऑडियंस होगी।

आपको करना क्या है ?

अब आपको करना ये है की शहर में जहाँ भी सेल लगे उसकी जानकारी अपने मोबाइल एप्लीकेशन से ग्राहकों को देना है। जैसे सेल कहा और कब शुरू होगी, सेल कब समाप्त होगी, क्या सेल की अवधि बढ़ा दी गई है, उस सेल में कौन से सामान उपलब्ध हैं, और कौन से सामान पर सबसे ज्यादा छूट हैं आदि। इस तरह के अपडेट आपके मोबाइल एप्लिकेशन पर लगातार डिलीवर होने चाहिए।

Low investment high profit small business idea

आप अपने ग्राहको को एप्लीकेशन से जोड़ने के लिए सेल व्यापारियों बात करके उनकी सेल में अपने मोबाइल एप्लिकेशन का विज्ञापन लगा सकते हैं। आपके मोबाइल एप्लीकेशन से सेल संचालक को मिलेंगे सही ग्राहक मिलेगा उन्हें अखबारों में बड़े विज्ञापन नहीं देने होंगे। जिससे वो अपने सामान की कीमत थोड़ी और कम कर सकते है और ग्राहकों को सही रियल सेल की जानकारी मिलेगी जिससे उन्हें फायदा होगा। इस पूरी प्रक्रिया में आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सेल के विक्रेता और खरीदार एक तरह से स्थायी होते हैं। अगर आप पहले साल मेहनत करते हैं तो दूसरे साल से आपको 50 फीसदी काम की जगह 150% मुनाफा मिलेगा। हर आने वाले साल के साथ आपका प्रॉफिट मार्जिन बढ़ता जाएगा और आपकी मेहनत कम होती जाएगी।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment