Small Business Ideas: 1 लाख की पूंजी में, लाखो का टर्नओवर, बिना अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के भी

Small Business Ideas की सीरीज में आज हम आपको एक ऐसे व्यवसाय के बारे में बता रहे है जिसमें कम पैसा इन्वेस्ट करके अधिकतम प्रॉफिट कमाया जा सकता है। अगर आपको अपने क्षेत्र में बहुत जल्दी पॉपुलर होना है तो यह यूनिक और इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया पर आप विचार कर सकते है।

आपको एक ऑनलाइन थ्रिफ्ट स्टोर शुरू करनी होगी; हालाँकि, Amazon या Flipkart जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग की आवश्यकता नहीं है। व्हाट्सएप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और फेसबुक मार्केटप्लेस पर आपका पूरा स्टोर चालू हो जाएगा। उत्पाद को फेसबुक मार्केटप्लेस और इंस्टाग्राम पर प्रदर्शित किया जाएगा। ऑर्डर प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग किया जाएगा। भुगतान लिया जाएगा, और डिलीवरी की जानकारी प्रदान की जाएगी।

New Business Idea

अब बात करते है हमारे बिज़नेस आईडिया की, हमें एक ऐसे Online Thrift Store शुरू करना है जिस पर बाजार में उपलब्ध कोई भी सामान नहीं मिलेगा बल्कि वह सामान मिलेगा जो निर्यात गुणवत्ता वाले आइटम होंगे जो बाजार में किसी भी प्रतिस्पर्धी उत्पाद की तुलना में कम महंगे होंगे। आपको पता होगा की कई कंपनियां एक्सपोर्ट क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाती है लेकिन उनमे छोटी मोती गलती के कारण कंपनीया उन प्रोडक्ट को रिजेक्ट कर देती है।

business ideas for women

कंपनियों द्वारा ऐसे सामानों की नीलामी 25% तक की जाती है। आपको केवल बाजार पर तुलनीय उत्पादों की तलाश करने की आवश्यकता है। आपको उन व्यवसायियों की तलाश करनी चाहिए और उनसे बातचीत करनी चाहिए जो निर्यात गुणवत्ता के अस्वीकृत उत्पादों का सौदा करते हैं। यह व्यवसाय पूरी तरह से खरीदारी के इर्द-गिर्द घूमता है। एक गुणवत्ता वाला उत्पाद आपको रातों रात अमीर बना सकता है।

यहां, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हम कुछ भी नया नहीं कर रहे हैं। हम वही काम करेंगे जो भारत में यह काफी समय चल रहा है। इस व्यवसाय में हजारों लोग अच्छा पैसा कमा के करोड़पति बन गए है। हम बस इस काम को कुछ नए तरीके से करेंगे और इस बिज़नेस को ऑनलाइन ले जायेंगे और थोड़ा सा यूनिफार्म करेंगे।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment