Small Business Ideas: गूगल से सर्टिफिकेट पाइये और मार्केट में पैसे कमाने शुरू कर दीजिये

यदि आप कम लागत, उच्च लाभ वाले व्यवसाय की तलाश कर रहे हैं, तो यह एक शानदार Business Idea आपके लिए ही है। आप इस बिज़नेस को घर से भी शुरू कर सकते है। जितना बड़ा बाजार होगा इस बिज़नेस की मदद से आप उतना ज्यादा पैसा कमाएंगे। अगर लागत की बात करे तो इसमें ना तो आपको कोई मशीन खरीदनी है और ना ही कोई फिजिकल सामान बेचना है। आप एक कंप्यूटर या लैपटॉप की मदद से इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। आपके शहर में बाजार का आकार निर्धारित करेगा कि आप कितना पैसा कमा सकते हैं।

छोटे शहरों के लिए सबसे बेस्ट बिजनेस आइडिया

गूगल द्वारा एक कोर्स चलाया जाता है जिसमे आपको कोई फीस नहीं देनी है। गूगल के इस कोर्स को केवल 40 घंटे में फ्री में करके Google से एक प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते है। इस सर्टिफिकेट से बाज़ार को आप पर विश्वास होगा। जिसकी मदद से आप व्यापारियों से पैसा कमा सकते है क्युकी आप उनका इससे बिज़नेस बढ़ाएंगे।

डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में, आप केवल एक लैपटॉप के साथ इस बिज़नेस को चला सकते हैं और हजारों रूपये महीने के कमा सकते है। आपकी प्रतिभा इसमें आपका निवेश है। आप अपने आपका आत्मविश्वास, आपकी प्रस्तुति और ग्राहक के प्रति आपका समर्पण की बदौलत इस बाजार पर राज कर सकते हैं। तथ्य यह है कि इस श्रेणी में वर्तमान में ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं है जो सबसे ज्यादा मायने रखता है। भारत के कई छोटे शहरों में एक भी एजेंसी नहीं है।

Google digital marketing certificate

Google डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेट प्रोग्राम पूरा करने के बाद आपको डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी शुरू करना हैं। अब छोटे या बड़े व्यापार मालिकों को डिजिटल मार्केटिंग की प्रभावशीलता के बारे में समझाने की आवश्यकता नहीं है। अब लोग डिजिटल मार्केटिंग में रुचि रखते हैं और वो अपने बिज़नेस में digital marketing की मदद से आगे बढ़ना चाहते है। आप जो गूगल का डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेट लेंगे वो लोगो की नजर में एक भरोसेमंद डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेट होगा।

इस बिज़नेस में आप आसानी से 15% का मुनाफा कमा सकते है। अगर आपसे शहर में ज्यादा कॉम्पिटिशन है तब भी आप 10% मिनिमम मुनाफा कर सकते है। 10% मुनाफे से भी आप आसानी से अच्छा पैसा कमा सकते है। एक छोटे शहर के बाजार में 10,000 छोटे और बड़े व्यापारियों में से आपको आसानी से 100 बिज़नेस वाले मिल जायेंगे यदि महीने का 250,000 का टर्नओवर होता है तो आप हर महीने कम से कम 25,000 रूपये आसानी से कमा सकते हैं। अगर आपकी सेवा और सर्विस चार्ज अच्छा है तो आप महीने के लाखो रूपये कमा सकते है।

Digital marketing Certificate के और फायदे

इस सर्टिफिकेट को करने से आप घर से काम कर सकते हैं और डिजिटल मार्केटिंग में अपना करियर बना सकते हैं।
सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी गॉव में बैठकर भी बड़े महानगरों में ग्राहकों का काम कर सकते है। इसकी मदद से आप जॉब भी कर सकते है। कई डिजिटल मार्केटिंग कंपनियां निश्चित वेतन वाली नौकरियां प्रदान करती हैं। गूगल डिजिटल मार्केटिंग कोर्स यहाँ देखे

1 thought on “Small Business Ideas: गूगल से सर्टिफिकेट पाइये और मार्केट में पैसे कमाने शुरू कर दीजिये”

Leave a Comment