Small business ideas: मात्र 10,000 रुपये में घर से शुरू करें यह बिजनेस, पहले दिन से होने लगेगी कमाई

अगर आप ऐसे बिजनेस की तलाश में हैं जहां हर महीने बंपर कमाई हो तो यह बिजनेस आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। इस बिजनेस की खासियत यह है कि शुरूआती दौर में आपको किसी भी तरह के लाइसेंस सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती है। आपको भारी धन निवेश करने की भी आवश्यकता नहीं है। इस बिजनेस को आप महज 8000-10,000 रुपये में शुरू कर सकते हैं और आसानी से हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं।

टिफिन सर्विस बिजनेस आइडिया

जी हां हम बात कर रहे हैं- टिफिन सर्विस बिजनेस। घर की महिलाएं भी इस बिजनेस को शुरू कर सकती हैं। इसकी शुरुआत आप अपने घर से ही कर सकते हैं। आजकल हर शहर में कई छात्र और नौकरीपेशा लोग रहते हैं, जो खुद खाना नहीं बना पा रहे हैं। इसलिए उन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत है। ऐसे में आप उन लोगों की मांग को पूरा करने के लिए टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. माना जाता है कि इस धंधे में माउथ पब्लिसिटी ज्यादा सफल होती है। टिफिन सर्विस बिजनेस आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है बल्कि इसे आप अपने घर के किचन से भी शुरू कर सकते हैं। शुरुआत में इसे 8000 से 10,000 रुपये तक शुरू किया जा सकता है। साथ ही इस बिज़नेस में कितना पैसा लगेगा ये आप पर निर्भर करता है कि आप इसे कितने पैसे से शुरू करना चाहते हैं। जैसे-जैसे आपका प्रचार बढ़ता है, आपकी आय दोगुनी होने में देर नहीं लगेगी।

इतनी होगी कमाई

अगर लोगों को आपका खाना पसंद आता है तो आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपए कमा सकते हैं। आजकल कई महिलाएं इस बिजनेस को घर से कर रही हैं और अच्छी कमाई कर रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी मार्केटिंग आसानी से की जा सकती है। आप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपना खुद का पेज बना सकते हैं। वहां बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं हैं। इस तरह आप बहुत ही कम समय में अच्छा पैसा कमा सकते है।

3 thoughts on “Small business ideas: मात्र 10,000 रुपये में घर से शुरू करें यह बिजनेस, पहले दिन से होने लगेगी कमाई”

Leave a Comment