Tuesday, September 27, 2022
HomeAstroVastu Tips: हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो तिजोरी में रख...

Vastu Tips: हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो तिजोरी में रख दें ये फूल, बनेंगे अमीर

- Advertisment -

Vastu Tips For Money: हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में धन और सुख के अलावा शांति हो। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि हम लाख कोशिशें कर लेते हैं, लेकिन फिर भी न तो हाथ में पैसा बचा रहता है और न ही सेहत ठीक रहती है। वास्तु शास्त्र में हर समस्या का समाधान बताया गया है और आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक कर सकते हैं।

टेसू का फूल रखें

आपको बस अपने घर में पलाश का फूल रखना है। पलाश के फूल को टेसू फूल भी कहा जाता है। वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को रखने से कई तरह की समस्याओं का समाधान बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि टेसू के फूल में देवी-देवताओं का वास होता है। यह फूल इतना गुणकारी होता है कि इसे रखने से ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

टेसू का फूल कहाँ रखें

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपके हाथ में पैसा कम है या आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तो आपको बस टेसू का फूल अपनी तिजोरी में या उस जगह पर रखना चाहिए जहां आप अपना पैसा रखते हैं। इसे रखने से पहले आप इसे सफेद कपड़े में नारियल के साथ बांध दें और फिर इसे अपनी तिजोरी में या जहां आप पैसे रखते हैं वहां रख दें।

टेसू का फूल रखने के फायदे

अगर आप बस यह छोटा सा उपाय कर लेते हैं तो इससे आपका पैसा कभी कम नहीं होता और रुका हुआ पैसा भी वापस आ जाएगा। देवी लक्ष्मी को टेसू के फूल चढ़ाने के भी कई फायदे हैं। जानकारों का कहना है कि इसे मां को अर्पित करने से हर मनोकामना पूरी होती है. इतना ही नहीं अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं तो आप भी इस फूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि इसे एक सफेद सूती कपड़े में लपेटकर अपने हाथ की कलाई पर बांध लें। ऐसा करने से आपको रोग से मुक्ति मिलेगी और साथ ही ग्रहों की स्थिति भी ठीक रहेगी।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य धारणाओं और सूचनाओं पर आधारित है। Hindi Remark इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes