Tuesday, September 27, 2022
HomeBusiness IdeaSmall Business Ideas: 1 लाख की मशीन, दीवाली से पहले 3 लाख...

Small Business Ideas: 1 लाख की मशीन, दीवाली से पहले 3 लाख कमा कर देगी

- Advertisment -

छोटी दुकान हो या बड़ा व्यवसाय, व्यापार का एक सिद्धांत होता है। यदि आप सही समय पर शुरुआत कर रहे हैं तो अधिकतम लाभ आपका है और यदि आप ग्राहकों के प्रति गुणवत्ता और अपना व्यवहार बनाए रखते हैं तो पूरा बाजार आपका है। हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी कीमत मात्र ₹100000 है और इस मशीन की मदद से आप दिवाली से पहले ₹300000 कमा सकते हैं।

दिवाली एक ऐसा त्योहार है जब लोग न केवल नए कपड़े और मिठाई खरीदते हैं बल्कि अपने घर, दुकान और कार्यालय के इंटीरियर को भी बदलते हैं। आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं यदि आप उनके बजट में उनकी पसंद के अनुसार इंटीरियर बदलने में उनकी मदद कर सकते हैं। लोग हमेशा कुछ नया चाहते हैं लेकिन पिछले 2 साल से लोगों को कस्टमाइजेशन पसंद आने लगा है।

यह ऐसे मशीन है जिससे लगातार काम मिलता है

Inkjet Plotter के बारे में कहा जाता है कि यह एक ऐसी मशीन है जो कभी रुकती नहीं है। इस मशीन को अधिकतम 200 स्क्वेयर फीट जगह और सिर्फ एक लाख रुपये में लगाया जा सकता है। इसमें साल भर कई तरह के काम मिलते हैं, लेकिन हम बात करेंगे सीजन की। दिवाली में हर दुकानदार चाहता है कि उसके पास एक दीवार हो जिसमें उसका मनपसंद डिजाइन बना हो। लोगों को बाजार से रेडीमेड वॉलपेपर खरीदना पड़ रहा है। कभी-कभी आपको अपनी पसंद का डिजाइन मिल जाता है तो कभी-कभी नहीं। फिर जो उपलब्ध है उसमें से किसी एक को चुनना होता है।

इंकजेट प्लॉटर लोगों की इस समस्या का समाधान करता है। वह जो चाहे डिजाइन प्रिंट कर सकता है। घर का ड्राइंग रूम हो, लिविंग रूम हो या बेडरूम। सभी के हिसाब से इंडिविजुअल और सिंगल प्रिंट निकाले जा सकते हैं। दुकान और कार्यालय के लिए उनके व्यवसाय की मांग के अनुसार पूरी दीवार के लिए प्रिंट भी निकाला जा सकता है।

आप पहले से ही जानते हैं कि इस प्रकार के उत्पाद में ग्राहक की मांग के अनुसार मूल्य निर्धारण और लाभ होता है, लेकिन एक दीवार न्यूनतम लाभ मार्जिन रखने पर भी ₹ 500 का लाभ देती है। वो भी सिर्फ एक घंटे में।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes