Monday, August 8, 2022
HomeBusiness IdeaSmall business ideas: 12 महीने चलने वाली दुकान, फेस्टिवल डेकोरेशन आइटम्स

Small business ideas: 12 महीने चलने वाली दुकान, फेस्टिवल डेकोरेशन आइटम्स

- Advertisment -

भारत उत्सव का देश है। यहां साल भर धार्मिक उत्सव मनाए जाते हैं। अगर सभी धर्मों को मिलाकर एक कैलेंडर बनाया जाए तो हर दिन कम से कम 2 धार्मिक त्योहार मनाए जाते हैं। लोग इस मौके पर खास तरह की सजावट करते हैं, लेकिन बड़ी समस्या यह है कि उन्हें कई दुकानों पर जाकर सजावट का सामान खरीदना पड़ता है।

यदि आप अपने शहर, कॉलोनी या बस्ती में इस समस्या का समाधान कर सकते हैं, तो आपकी दुकान 12 महीने चलने वाली है। यह बिज़नेस आइडिया बहुत यूनिक है यहाँ पर आपको कॉम्पिटिशन बिलकुल नहीं मिलेगा और आप इसमें अच्छा पैसा कमा सकते है।

त्योहारों के लिए सजावट के सामान की दुकान

यह बिल्कुल इनोवेटिव बिजनेस आइडिया है। ज्यादातर शहरों में पूजा की चीजें बेचने वाली दुकानें मिल जाती हैं। इन दुकानों पर सजावट का कुछ सामान भी मिलता है, लेकिन ज्यादातर शहरों में सभी तरह के त्योहारों के लिए सजावट का सामान एक दुकान में नहीं मिलता। यहां तक ​​कि भारत में सबसे ज्यादा मनाए जाने वाले त्योहारों की सजावट का सामान भी एक जगह उपलब्ध नहीं है।

भारत में धार्मिक त्योहार भी स्टेटस सिंबल बनते जा रहे हैं। यह एक ऐसा मौका होता है जब लोग पैसा खर्च करने से पीछे नहीं हटते। वह हमेशा कुछ नया, कुछ रचनात्मक, कुछ रोमांचक करना चाहते है। आपको बस इतना करना है कि आप अपने क्षेत्र के बाजार की खोज करें और अपनी दुकान में किसी भी त्योहार से संबंधित सजावट की वस्तुओं को इकट्ठा करें। थोड़ी पूंजी लगेगी, लेकिन दुकान में ग्राहकों की कमी नहीं होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular