होगी तेजी से ग्रोथ, शुरू कीजिये छोटी सी दुकान से 30 हजार महीने की कमाई

अगर बिज़नेस में आगे ग्रोथ है तो उसे शुरू कीजिये। इस बात से फर्क नहीं पड़ता की बिज़नेस छोटे स्तर का है लेकिन उसे जीवन भर छोटे स्तर पर बनाये रखना ये गलत है। आज हम जो बिज़नेस आईडिया बता रहे है वह छोटे स्तर से शुरू होता है लेकिन उसमे बहुत ग्रोथ है। यह बिज़नेस एक फॉर्मूले पर काम करता है वह है कम निवेश और उच्च लाभ का फार्मूला। इस बिज़नेस को आप बहुत कम पूंजी में शुरू कर सकते है। इस व्यवसाय में आपके तरक्की करने की अपर संभावनाएं है। तो चलिए जानते है इसके बारे में और अधिक बारीकी से।

पहले उदाहरण से समझते है

हम चाय की दुकान का ही उदहारण लेते है। पहले आपने जगह जगह चाय की दुकान देखी होगी। कोई भी कही भी रोड पर चाय की दुकान शुरू कर लेता था। बस दूध, शक्कर और चायपत्ती के साथ ये दुकान शुरू हो जाती थी। लेकिन अब चाय के बड़े बड़े ब्रांड आ गए है। अगर किसी को चाय पिने ले जाये तो ऐसा लगता है यहाँ कुछ देर और बैठते है। चाय में बहुत से फ्लेवर आ गए है। अब लोग इससे लाखो रुपया महीना कमा रहे है। लेकिन हमें चाय की दुकान शुरू नहीं करनी है।

ये है हमारा बिज़नेस प्लान

अपना बिज़नेस प्लान थोड़ा यूनिक है। हम कर रहे है समोसे के बिज़नेस की बात। जैसे चाय में अलग अलग फ्लेवर है ऐसे ही आप समोसे में भी अलग अलग फ्लेवर और अलग मसाले डालकर आप इसे यूनिक बना सकते है। समोसा हर किसी को पसंद होता है। हमारे देश में समोसे तो सभी बेच रहे है लेकिन इस तरह से कुछ लोग ही बेच रहे है। और जो ऐसा कर रहे है वो बहुत पैसा कमा रहे है।

जैसे चाय सुट्टा बार, एमबीएस चाय वाला अपने ब्रांड की साखाये खोल रहे है ऐसे ही आप अपने बाहुबली समोसे की भी देश में अलग अलग जगह शाखा खोल सकते है। यह पूरा बिज़नेस इस बात पर टिका है की आप समोसे को कितना यूनिक और स्वादिस्ट बना सकते है। आपको समोसे में ऐसा स्वाद लाना है और यूनिक बनाना है की आपके शहर में होने वाले हर आयोजन में आपके समोसे की डिमांड हो।

अगर आप इस तरह समोसे का बिज़नेस शुरू करते है तो जैसे आज आप इस समोसे को बदलोगे यकीन मानिए वैसे ही आने वाले कुछ सालो में यही समोसा आपकी जिंदगी बदल देगा। तो शुरू अपने घर से ही कर दीजिये और समोसे में कुछ यूनिक कीजिये।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

15 thoughts on “होगी तेजी से ग्रोथ, शुरू कीजिये छोटी सी दुकान से 30 हजार महीने की कमाई”

Leave a Comment