Small Business Ideas: 60000 रुपए महीने का कमाइए, ये बिज़नेस अपने शहर में शुरू करे

अगर आप हिंदी रिमार्क के नियमित पाठक है तो आप इस बात को भलीभांति जानते है की वो ही व्यवसाय सफल हो सकता है जो यूनिक और इनोवेटिव आइडिया से शुरू हो। यही बिज़नेस को आगे बढ़ाना है और सफल बनाना है तो यूनिक आईडिया बहुत जरुरी है। आज, हम एक स्टार्टअप बिज़नेस आईडिया के बारे में बात करेंगे जो कम निवेश, उच्च-लाभ केटेगरी में फिट बैठता है। इस बिज़नेस के लिए आपको मात्र एक वेबसाइट बनवाना है जो लगभग 15,000 खर्च करके बन जाएगी, और इसकी मदद से आप हर महीने 60,000 रूपये तक कमा सकते हैं।

पालतू जानवरों के बारे में तो सभी जानते हैं। उनकी अपनी दुनिया है। उनका अपना बाजार है। अगर हम इनकी कीमत की बात करे तो एक पालतू डॉग की कीमत कम से कम 10 हजार रूपये तक होती है। लोग अपने घरों में इनके लिए अलग से बेडरूम बनवाते है। पालतू बिल्लियाँ, खरगोश, गिनी सूअर, तोता, मछली, हैम्स्टर, कछुआ और कुछ लोग चूहे भी घरों में रखना पसंद करते हैं। इस सूची के अलावा, पालतू जानवरों की एक विशाल व्यावसायिक श्रेणी भी है जिसमें घोड़े, गाय, भैंस, बकरी और भेड़ शामिल हैं।

हम बात कर रहे है सबसे पॉपुलर पालतू डॉग्स के बारे में। Pet Animals Dogs की बहुत सी प्रजाति होती है। अभी इनका बिज़नेस दुकानदार ही कर रहे है। दुकानदार इन्हे कोई फिक्स कीमत में नहीं बेचते है वो ग्राहक का चेहरा देखकर इनकी कीमत बताते है। ज्यादा विकल्प बाजार में नहीं होने से ग्राहक मजबूरी में इन्हे वही दाम चुकाने को तैयार हो जाते है। और अगर लोग पालतू जानवरों के बच्चों को बेचने के लिए लोग उसी दुकानदार के पास जाते हैं। लेकिन दुकानदार बहुत कम कीमत में खरीदता है। लोग मजबूरी है दुकानदार द्वारा तय कीमत में बेच देते है।

यह प्रॉब्लम ही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। आपको करना ये है कि अपनी वेबसाइट पर उन लोगों के पेट एनिमल्स को लिस्ट करना है जो पेट एनिमल्स को बेचना चाहते हैं। आप वेबसाइट पर इसकी फोटो और वीडियो अपलोड कर सकते है। जो लोग खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे। और आप ग्राहक को उस स्थान पर ले जाएंगे जहां पालतू जानवर मौजूद है।

आप पहले से ही बेचने वाले के साथ मिनिमम प्राइसिंग डिसाइड कर लेंगे। सभी सौदे खरीदार के साथ आप ही करेंगे। सौदा तय होते ही आप 10% अपना कमीशन काट लेंगे और बाकी का भुगतान विक्रेता को कर देंगे। एक दिन में आप 2 डील जो 20000 रूपये की होती है तो भी आप 2 हजार कमा लेंगे और 1 महीने में 60 हजार हो जायेंगे।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment