Small Business Ideas: 1 लाख के निवेश से 30 हजार महीने की कमाई होगी

यदि आप hindiRemark.com के नियमित पाठक हैं तो आप जानते ही हैं कि जिनके पास ज्यादा पूंजी नहीं है और स्मॉल स्केल बिजनेस करना चाहते हैं तो उनके पास इनोवेटिव आइडिया जरूर होना चाहिए। जब तक आप कुछ अलग नहीं करेंगे आकर्षण का केंद्र नहीं बनेंगे। आज हम इस लेख में ऐसे Unique Business idea के बारे में बात करेंगे जिसे शुरू करके आप 100% सफलता उस बिज़नेस में पा लोगे।

दुकानों पर आपने देखा होगा की तरह तरह का पानी बिकता है। लोग मिनरल वाटर और आरओ पानी के अलावा नींबू पानी भी धड़ल्ले से बेच रहे है। बाजार में 10 रूपये में एक गिलास नींबू पानी मिलता है और लोग बिना की झींझक के इसका भुगतान करते हैं। लेकिन हमें निम्बू पानी नहीं बेचना है। हमारा Small Business Idea इससे थोड़ा अलग है।

आपने शायद एल्केलाइन वॉटर के बारे में सुना होगा। मार्केट में इसकी डिमांड ज्यादा होने के साथ-साथ इसका क्रेज भी है। यही हमारा बिज़नेस होगा। इसके लिए आपको मार्केट से एक बैटरी से संचालित वाटर कार्ट खरीदनी होगी जो लगभग 50 हजार रूपये में आ जाएगी। इस वाटर कार्ट पर आपको एक Alkaline water Machine खरीदकर लगानी है और आपकी वाटर कार्ट का नाम दे एल्केलाइन वॉटर कार्ट और कार्ट के एक भाग में एल्केलाइन वॉटर के सेवन के लाभों के बारे में लिखना होगा। बस फिर आपकी शॉप तैयार हो गयी इसे आप कही भी पब्लिक पैलेस में लगा सकते है।

Alkaline water machine

आप इसे आसानी से 10-15 रुपये प्रति गिलास में बेचेंगे। दिनभर में आप 10 रूपये गिलास के हिसाब से कम से कम 100 गिलास पानी भी बेचते है (जो आसानी से बिक जायेगा) तो आप एक दिन में 1000 रूपये कमाते है। एक दिन में 100 गिलास का जो आंकड़ा है वह बहुत कम है। अगर आपका यह कार्ट सफल होता है जो की बिलकुल होगा तो बाद में आप अपने बिज़नेस को फूड चेन के जैसे बड़ा सकते है।

आप शहर के अलग अलग स्थान पर कर्मचारियों की मदद से अपने एल्केलाइन वॉटर कार्ट संचालित कर सकते है। अगर मार्केट में एमबीए चायवाला, यूट्यूबर पानीपुरी वाला लाखो करोडो रूपये कमा रहे है तो आप एल्केलाइन वॉटरवाला क्यों नहीं कमा सकता है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment