Small Business Ideas: महीने में 50 हजार रूपये तक कमाई, सिर्फ 3 घंटे का काम

हम हमेसा एक कहावत कहते रहते है की सफल लोग कुछ नया नहीं करती बल्कि वो चीजों के नए तरीके से करते है। अगर आप कोई Business स्टार्ट कर रहे है तो उसे नए तरीके से करोगे तो जरूर सफलता पाओगे। आज इस लेख के माध्यम से एक यूनिक small बिज़नेस आईडिया पर बात करेंगे। इस बिज़नेस की सबसे बड़ी खासियत यहाँ है की इसे आप नौकरी या कोई और बिज़नेस करने के साथ भी कर सकते है। हमारा यह idea लोगो की प्रॉब्लम भी solve करता है। इस बिज़नेस को आप अपने घर से ही शुरू कर सकते है।

पहले समझते है लोगो की प्रॉब्लम

अधिकांश माता-पिता के पास अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण अपने बच्चों के लिए Toys खरीदने का समय नहीं होता है। इसके अलावा, बाजार में इतने सारे अलग-अलग प्रकार के खिलौने हैं कि आपके बच्चों के लिए सही खिलौने चुनना बहुत चुनौतीपूर्ण हो जाता है। अधिकांश बच्चे रोज वही वही खिलोनो से खेल कर ऊब जाते है। उन्हें कुछ ही दिनों में नए खिलोने चाहिए होते है। बाजार में अधिकांश अच्छे खिलौने बहुत महंगे होते है अधिकांश माता-पिता को खरीदना महंगा लगता है।

Toys on Rent Business Idea

सभी माता पिता और बच्चो की इस प्रॉब्लम का उपाय है हमारा किराये पर खिलौने (toys on rent) देने का बिज़नेस आईडिया। इस बिज़नेस में आप मेम्बरशिप प्लान पर खिलौने और बुक्स किराये पर दे सकते है। इसके लिए आपको टॉप ब्रांड के खिलौने खरीदने होने जो बच्चो को खेल खेल में सिखाते भी हो। इन खिलौनो की क्वालिटी अच्छी होगी तो इनकी life भी ज्यादा होगी। इस बिज़नेस से बच्चों की किताबें और खिलौने किराए पर देंगे। माता-पिता इस सेवा का उपयोग अपने बच्चों के लिए खिलौने, किताबें या दोनों किराए पर लेने के लिए कर सकते हैं।

इसके लिए आपको मेम्बरशिप प्लान बनाना होगा जिसमे आप हर 15 दिन में घर पर बच्चो के लिए खिलौने और किताबे उनके घर पहुचायेंगे और पहले दिए खिलौने वापिस लेकर कही दूसरे घर पर पहुचायेंगे। जिससे बच्चो को हर 15 दिन में नए खिलौने और किताबे मिलेंगी। अगर आप इसमें रोज 3 घंटे का भी समय देते है तो पर्याप्त होगा।

इससे महीने में कमाई कितनी होगी

मान लेते है की आप एक मेंबर से 1000 रूपये प्रतिमाह लेते है जो की कोई भी मेंबर ये पैसे (money) देने के लिए तैयार हो जायेंगे। क्युकी 1000 के बदले में आप उन्हें कम से कम 5000 के खिलौने और किताबे बच्चो के लिए किराये पर देंगे और ये किताबे और खिलौने बच्चे के मानसिक विकास में भी सहायक होंगे। अगर आप अपने शहर में धीरे धीरे 50 मेंबर भी बना लेंगे तो आप महीने के 50 हजार आसानी के कमा लेंगे।

10 thoughts on “Small Business Ideas: महीने में 50 हजार रूपये तक कमाई, सिर्फ 3 घंटे का काम <strong>☻</strong>”

Leave a Comment