Small Business Ideas: 50 हजार रुपए महीने का कमाइए, सिर्फ ये कंपनी बनाइए

आज जो बिज़नेस आईडिया बता रहे है वह कम लागत वाला वाला बिज़नेस है जिसमे ज्यादा मुनाफा है और जो एकदम unique Business Idea है। इस बिज़नेस में आपको न तो कोई ऑफिस खोलना है और न ही कर्मचारियों की नियुक्ति करनी है। आपको बस एक कंपनी बनाना है और उसे रजिस्टर करवाना है और अगर आपकी कंपनी 15 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर में है तो 2-3 लाख रुपये प्रतिमाह और अगर छोटे शहर में है तो 50-60 हजार रुपये प्रतिमाह कमाया जा सकता है।

आप चार्टर्ड एकाउंटेंट के माध्यम से एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का पंजीकरण करवा सकते है। CA को आप कुछ डॉक्यूमेंट देंगे जो Pvt. Limited company के लिए चाहिए होते है और कुछ पैसा जो पंजीकरण की प्रक्रिया में खर्च खर्च होंगे। कंपनी रजिस्ट्रेशन के बाद आप अपना प्रपोजल लेटर बना ले और उसे अपने विजिटिंग कार्ड के साथ क्लाइंट दे। यह एक बहुत ही बढ़िया आईडिया है जिसमें आपका एकाधिकार हो सकता है और अधिकांश ग्राहक आपके प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे।

क्या है यूनिक बिज़नेस आईडिया

हम जो कंपनी शुरू करेंगे वो होगी flower decoration and delivery company सभी शहरो में फ्लावर आसानी से मिल जाते है, बिज़नेस के शुरुआत में आपको फूल खरीदने की जरूरत नहीं है। शहरो में फूलो की सजावट करने वाले भी मौजूद होते हैं। आपको मासिक वेतन के आधार पर किसी को नियुक्त करने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस मौके का फायदा उठाना है। अभी फूलों के कारोबार में कोई कंपनी नहीं है। सरकारी विभाग, बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां यहां तक ​​कि आपके शहर में रहने वाले हाई प्रोफाइल लोग भी अपना काम किसी एजेंसी से कराना पसंद करते हैं। आपको बस ऑर्डर इकट्ठा करना है और लोगों को ठीक उसी तरह से काम करना है जैसे वे कर रहे हैं।

कंपनी का जीएसटी होने से आपको कई लाभ मिलेंगे।

  • आपको सरकारी दफ्तरों से आर्डर मिलने लगेंगे क्योंकि आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है और आप जीएसटी बिल दे सकते हैं।
  • जिन्हे पक्के बिल चाहिए होते है उन सभी के आर्डर मिलेंगे।
  • कारपोरेट कंपनियों के आर्डर मिलेंगे क्योंकि उन्हें भी पक्के बिल चाहिए होते हैं।
  • बड़े लोगो के आर्डर मिलेंगे क्योंकि उन्हें प्रोफेशनल से काम कराना पसंद है।
  • शादियों के आर्डर भी आपको मिलेंगे क्योंकि लोगों को कमिटमेंट चाहिए होता है बताए गए टाइम पर डिलीवरी मिलेगी।
  • सोशल मीडिया का उपयोग करके कंपनी का प्रचार कर सकते है।
  • एक वेबसाइट बनाकर आप ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं।
  • कुल मिलाकर एक बिखरे हुए बिजनेस को ऑर्गेनाइज करना है बस।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

1 thought on “Small Business Ideas: 50 हजार रुपए महीने का कमाइए, सिर्फ ये कंपनी बनाइए”

Leave a Comment