Small Business Ideas: घर बैठे एक लैपटॉप से शुरू कीजिए ब्रांड की शुरुआत

यह एक छोटे पैमाने का बिज़नेस आईडिया है जिसे लेंसकार्ट के समान ही कम लागत के साथ शुरू किया जा सकता है और बड़े लाभ मार्जिन के माध्यम से एक ब्रांड बनाया जा सकता है। लेंसकार्ट ने नया कुछ नहीं किया, उसने पराने बिज़नेस को नए तरीके से शुरू किया वो भी बहुत कम लगत में। आपको भी इस पुराने बिज़नेस को एक नए तरीके से शुरू करना है ये लोगो को एकदम नया बिज़नेस आईडिया लगेगा।

हर महीने हजारों कर्मचारी सेवानिवृत्त होते हैं। उनके बच्चे या तो पढ़ रहे हैं या दूसरे शहर में काम कर रहे हैं। वह पर्यटन या तीर्थ पर भी जाना चाहता है लेकिन उम्र के कारण अकेले जाने से जा नहीं पाते है। यह आपके लिए व्यवसाय का सुनहरा अवसर है। इस बिज़नेस में आप पैसा तो कमाएंगे ही साथ ही आप इन लोगो की मदद भी कर पाएंगे।

ये है हमारा न्यू बिज़नेस आईडिया

आपको कोई टूर या ट्रैवल एजेंसी शुरू करने की ज़रूरत नहीं है। बल्कि ट्रैवल पार्टनर प्रोग्राम पर काम करें। आइए पहले बहुत छोटे पैमाने पर शुरू करते हैं। आपको 5 सदस्यों की एक टीम बनानी है। ये वे सदस्य होंगे जो युवा हैं और जिन्हें नर्सिंग की जानकारी है। भारत में बहुत से लड़के पुरुष नर्स का कोर्स करते हैं लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिलती है। आपको ऐसे लोगो को अपनी टीम में जोड़ना है। आपको उन्हें कुछ प्रशिक्षण देना होगा ताकि उनमें भी एक टूर गाइड के गुण हों।

यदि कोई अकेला वृद्ध व्यक्ति या दंपति पर्यटन या धार्मिक यात्रा पर जाना चाहता है तो आपकी कंपनी उन्हें ट्रैवल पार्टनर प्रदान करेगी। यह ट्रैवल पार्टनर उनकी एक बेटे जैसे ही देखभाल करेगा। वह उन्हें दौरे के दौरान गाइड के तौर पर जानकारी भी देगा, हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन के आसपास उनकी इच्छा और बजट के अनुसार ठहरने के लिए उपयुक्त व्यवस्था करेगा, उनके लिए दवाईयां उपलब्ध करना आदि।

small business ideas from home

इस बिज़नेस के लिए एक लैपटॉप शुरू करने के लिए पर्याप्त है। जिसके माध्यम से अपने बिजनेस को इंस्टाग्राम, फेसबुक, गूगल बिजनेस, व्हाट्सएप और ऐसे तमाम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया जा सकता है। आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने बिज़नेस के बारे में बताना है। फिर कुछ समय बाद लोग खुद आपका प्रचार करेंगे।

इस व्यवसाय से होने वाली आय का 60% कर्मचारी को दें और 40% कंपनी के विकास, विज्ञापन, नई टीम की भर्ती आदि के लिए रखें। जब तक लोग इस अवधारणा को समझेंगे, तब तक आपका नाम एक ब्रांड बन चुका होगा। आपने विश्वास जीता होगा और व्यापार में यह विश्वास ही आपकी सफलता का मार्ग होगा।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Leave a Comment