Small Business Ideas: अगले 60 दिनों में 3 लाख तक की कमाई, शाम को सिर्फ 4 घंटे काम करना

अगर आपने अवसरों को पहचान कर फायदा उठाना सिख लिया तो आप कम पूंजी में अच्छा बिज़नेस शुरू कर सकते है। आज हम एक ऐसे New Business Idea पर बात करेंगे जिसे आप बहुत ही कम पूंजी में स्टार्ट कर सकते है। इससे भारत के एक छोटे से शहर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अगले दो महीनों में तीन लाख रुपये तक कमा सकता है।

अगर कोई चाय वाला जो एमबीए किया हुआ है जिसने देशभर में चाय की फ्रेंचाइजी शुरू कर दी और आज करोडो कमा रहा है। तो हम भी चाय जैसा ही यूनिक बिज़नेस शुरू कर सकते है लेकिन हमें चाय की दुकान नहीं खोलनी है। हमें कोई भी शहर के भीड़भाड़ वाले बाजार में जहा शाम को ज्यादा भीड़ रहती हो एक छोटी सी जगह किराये पर लेनी है। अगर शहर छोटा है तो किराया 2500 से 3000 रूपये रहेगा, बड़े शहर में 6000 रुपये तक हो सकता है। अगर मार्केट में ज्यादा भीड़ रहती है तो किराया ज्यादा हो तो भी चलेगा।

ये है हमारा बिज़नेस आईडिया

जैसे आजकल लोग बिज़नेस का नाम रखते है जैसे MBA चायवाला, यूट्यूबर पानीपुरी वाला, बीएससी कचोरी वाला ऐसे ही आप भी एक यूनिक नाम रखे। नाम के अंत में सूप वाला जरूर जोड़े जैसे YOUR DEGREE सूप वाला या ABC सूप वाला, abc की जगह आप कोई भी नाम जोड़े। जी हां हम शहर में सूप का बिज़नेस शुरू करेंगे। सूप को बनाना बहुत ही आसान है और आप सूप बनाना यूट्यूब से सिख सकते है अगर आप थोड़ी सी प्रैक्टिस करेंगे तो टेस्टी स्वादिष्ट सूप आसानी से बना सकते है। सूप कई प्रकार के आते है और सूप बनाने के लिए बहुत सारी मशीनें बाजार में मौजूद है। ये मशीने सस्ती ही आती है इन्हे आप खरीद सकते हैं। जिससे आप आसानी से और फटाफट सूप बना सकते है।

आपको ये याद रखना है की आज मार्केट में सुन्दर सुन्दर डिजाइन के सूप परोसने के लिए कप और बाउल आते है इनका ही यूज़ करना है। अगर आप ऐसे कप और बाउल का उपयोग करेंगे तो उससे आपसे इस बिज़नेस की अलग ही इमेज होगी। इस व्यवसाय के लिए स्वाद के अलावा, क्रॉकरी, थोड़ी सजावट और परोसने की शैली महत्वपूर्ण हैं। एक कप सूप में आपकी लागत 10 रुपए आएगी, लेकिन आप इसे 20 से 40 रुपए में आसानी से बेच सकते हैं।

बिज़नेस में हमेश कुछ यूनिक करे

आप जहाँ सूप का बिज़नेस शुरू करेंगे वहाँ के बाजार के हिसाब से आप सूप के हर फ्लेवर के अगल अलग नाम दे सकते है जो लोगो का ध्यान आकर्षित करेंगे। आप इसमें और extra income kaise kare इसके लिए सूप के साथ साथ स्प्रेसो कॉफी और चाय भी रख सकते है।

आप भी एक ग्रेट बिज़नेस आईडिया की तलाश में है तो आपकी ये खोज hindiremark.com पर पूरी हो सकती है। हम यहाँ ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आते है जिनपर आप विचार करके एक सफल व्यवसाय की शुरुआत कर सकते है। हम आपको बता दे की आप एक ऐसा व्यावसायिक आईडिया का चुनाव करे, जिसके बारे में आप जानकारी जूता सके, और एक विस्तृत व्यवसाय योजना विकसित कर सके।

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।

यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

5 thoughts on “Small Business Ideas: अगले 60 दिनों में 3 लाख तक की कमाई, शाम को सिर्फ 4 घंटे काम करना”

  1. U are making Good Efforts for StartUps/ Small Scale Business Idias Seeking Persons like me, go ahead to make the people ahead.Thanks 👍👍🆗

    Reply
  2. मुझे कम पूँजी से घर बैठे व्यवसाय करना है। कृपया जानकारी दे।

    Reply

Leave a Comment